Rajdhani
भाजपा को मालूम था ब्रम्हानंद बलात्कारी है उसके बावजूद प्रत्याशी बनाया-कांग्रेस 30-Nov-2022
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने रेप के आरोपी भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के बचाव में बयानबाजी कर रहे भाजपा नेताओं के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि इस बार अपराधी को धोकर निर्दोष बनाने वाली भाजपा नामक वाशिंग मशीन फेल हो गई। झारखंड पुलिस के खुलासे के बाद कि वह इसके पहले भी ब्रम्हानंद को इस मामले में खोजने कांकेर आई थी तथा झारखंड पुलिस ने उसे नोटिस भी दिया था। इस बात से साफ हो गया कि भाजपा ने जानबूझकर ब्रम्हानंद की गुनाह को नजरअंदाज किया तथा उसे भाजपा का उम्मीदवार बनाया। यह भाजपा के बलात्कारियों के प्रति नजरिये को दर्शाता है। भाजपा नारा देती है बेटी बचाओ का, बेटियो के अपराधी को अपना उम्मीदवार बनाती है। यह भाजपा का महिला विरोधी घृणित चेहरा है। खुद को पार्टी विद डिफरेंस का दावा करने वाली भाजपा का यही असली चेहरा है कि वह एक बलात्कारी को प्रत्याशी बनाकर उसके पक्ष में चुनाव अभियान चला रही है। भाजपा के बड़े-छोटे नेता बलात्कार के आरोपी ब्रम्हानंद नेताम के लिये वोट मांग रहे है। भाजपा नेताओं को एक बलात्कारी के बचाव में बयान देने के बजाय उस 15 वर्षीय मासूम अबोध आदिवासी बालिका के चेहरे का स्मरण करना चाहिए जिसके साथ रेप, गैंगरेप की घटना हुई जिसको जबरदस्ती देह व्यापार में धकेला गया था। वह न्याय के लिए भटक रही है और भाजपा के नेता यहां एक बलात्कारी के पक्ष में खड़े हुए हैं। भाजपा नेताओं के इस चरित्र को उनके घर की माता और बहनों और बेटियां भी देखती होगी तो वो भी शर्म से पानी-पानी हो जाते होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि ब्रम्हानंद के ऊपर जब मुकदमा दर्ज हुआ तब झारखंड में रघुवर दास की सरकार थी। भाजपा के एक प्रभावशाली नेता जो भाजपा के छत्तीसगढ़ में वरिष्ठतम नेताओं में से एक है उसने झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री को फोन करके ब्रम्हानंद के मामले को दबाने के लिये अनुरोध किया था उसके बाद ही सामूहिक दुराचार के मामले में झारखंड पुलिस की कार्यवाही ठप्प हो गयी थी। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को मालूम था कि ब्रम्हानंद दुराचारी है उसके बाद भी भाजपा ने उसे अपना प्रत्याशी बनाया। यह बताता है कि भाजपा की नजर में मासूम से दुराचार करना सामान्य बात है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भानुप्रतापपुर की महिलायें और मतदाता बलात्कारी ब्रम्हानंद नेताम के उनके क्षेत्र का उम्मीदवार होने से खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। लोगों को यह लग रहा कि भाजपा बलात्कारी को उम्मीदवार बनाकर तथा उसको चुनाव अभियान चलाकर क्षेत्र की जनता का अपमान कर रही है। लोग 5 तारीख को भाजपा के खिलाफ मतदान कर अपने आक्रोश की अभिव्यक्ति करेंगे।
More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.