State News
पानी टँकी की सीढ़ी गिरी 15 घायल - दोषी टंकी निर्माण करने वाले ठेकेदार एवं अधिकारियों पर एफ आई आर दर्ज कर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए - AAP 19-Oct-2018

बीरगांव के बुधवारी बाजार स्थित पानी की टंकी की सीढ़ी गिरने से 15 लोग घायल हो गए जिसमें से 9 घायलों को मेकाहारा में भर्ती किया गया है । बहुत सारे घायलों की पॉव एवम हाथ की हड्डियां टूट गई है । घटना की खबर मिलते ही आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक एवं रायपुर ग्रामीण के विधानसभा प्रत्याशी डॉक्टर संकेत ठाकुर,  रायपुर ग्रामीण अध्यक्ष  अजीम खान बिरगांव मंडल अध्यक्ष घनश्याम तिवारी मंडल अध्यक फ़िरंता देवांगन, आबिद खान, अशरफ खान, आदि पहुंचे । टूटी सीढ़ी का मुआयना  करने के पश्चात स्पष्ट प्रतीत हुआ कि टंकी के निर्माण में भारी लापरवाही बरती गई जिसकी वजह से कमजोर टंकी एवं सीढ़ी बनाई गई ।  इसी के परिणामस्वरूप आज  सिर्फ 20 लोगों के भार से सीढ़ी टूट गई । पानी की टंकी भी क्षतिग्रस्त दिखाई देती है । अनेक स्थानों पर दरार है एवं छत से पानी टपकता है ।

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने घटनास्थल पर ही तहसीलदार अमित एक्का से मांग की घायलों का बेहतर इलाज एवं उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाए ।  साथ ही दोषी टंकी निर्माण करने वाले ठेकेदार एवं अधिकारियों पर एफ आई आर दर्ज कर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए ।

इसके पश्चात आप के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल  बीरगांव के अस्पताल पहुंचा जहां 6 घायलों का इलाज चल रहा है । इनमें से दो के तत्काल ऑपरेशन की आवश्यकता को देखते हुए अतिरिक्त कलेक्टर से मांग की गई कि सभी घायलों का इलाज मेकाहारा में किया जाए और उन्हें पर्याप्त मुआवजा उपलब्ध कराया जाए ।



RELATED NEWS
Leave a Comment.