Entertainment News
ऐसे बनाएं बबल फेस मास्क 18-Jan-2023
अपने चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए आपने कई तरह के जतन किए होंगे. कई बार महंगे प्रोडक्ट्स भी उपयोग किए होंगे. इन कोशिशों के बीच क्या कभी बबल फेस मास्क का इस्तेमाल किया है. जैसा नाम से जाहिर है ये मास्क बुलबुलों से ही बनता है. खास बात ये है कि इस अजूब से मास्क को बनाने के लिए किसी खास सामग्री की जरूरत भी नहीं होती. बस आप जो चीजें घर में आसानी से यूज करती हैं. उन्हीं चीजों से आपको ये मास्क तैयार करना है. जो डार्क स्पॉट्स के अलावा भी कई स्किन प्रॉब्लम्स को कम करता है. 
 
ऐसे बनाएं बबल फेस मास्क
बबल फेस मास्क बनाने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी लें. इसका पाउडर हो तो और बेहतर. इस पाउडर में आप एक्टिवेटेड चारकोल मिलाएं. चुटकी भर बेकिंग सोडा और थोड़ी सी ग्लिसरीन मिलाएं. इन सारी चीजों को मिक्स कर लें. बेकिंग सोडा छोड़ कर बाकी चीजों को सबसे पहले अच्छे से मिक्स कर लें. आखिर में बेकिंग सोडा डालें और हल्के हाथ से मिक्स करके छोड़ दें. ये ध्यान रखें कि पेस्ट को न मिक्सर में डालकर मिक्स करना है न तेजी से ब्लेंड करना है. खासतौर से बेकिंग सोडा डालने के बाद तेज घुमाने से पैक का बब्ल इफेक्ट खत्म हो सकता है.
पैक लगाने का सही तरीका
पैक लगाने के लिए पहले चेहरे को वॉश कर लें. इसके बाद हल्के हाथ से पैक लगाएं. ध्यान रखें कि पैक को मसाज करते हुए नहीं लगाना है. कुछ ही सेकंड्स में चेहरे पर आपको बुलबुले उठते नजर आएंगे. जब तक पैक से बुलबुल उठते रहें. उसे चेहरे पर लगा रहने दें. जब बुलबुले उठना बंद हो जाएं तब फेस वॉश कर लें. आखिर में मॉश्चराइजर जरूर लगाएं. इस मास्क से चेहरे पर आने वाले बैड बैक्टीरिया की ग्रोथ कम होती है. साथ ही स्किन टाइटनिंग और ग्लो लाने में भी ये पैक कारगर है.


RELATED NEWS
Leave a Comment.