Sports News
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: अरपा महोत्सव : 4 फरवरी को मैराथन और 5 फरवरी को सायक्लोथान 02-Feb-2023

जिला प्रशासन द्वारा गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के स्थापना की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर आगामी 10 फरवरी को अरपा महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए रूपरेखा के अनुरूप तैयारियां प्रारंभ हो गयी है। कलेक्टर श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया ने नगर पंचायत अध्यक्ष पेंड्रा श्री राकेश जालान के साथ अरपा महोत्सव स्थल मल्टीपर्पस शाला मैदान, स्विमिंग पूल एवं प्रेस क्लब पेंड्रा का स्थल निरीक्षण करने के बाद जिला अधिकारियों की बैठक लेकर अरपा महोत्सव के तैयारियों की समीक्षा की।
          अरपा महोत्सव 2023 में जनभागीदारी सुनिश्चित करते हुए 1 से 9 फरवरी तक पंचायत, ब्लॉक एवं जिला स्तर पर विभिन्न खेल गतिविधियों के साथ ही जिला स्तर पर मैराथन और साइक्लोथॉन का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्थापना दिवस पर 10 फरवरी को मुख्य कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिला स्थापना दिवस पर वाचनालय सह प्रेस क्लब पेंड्रा, स्वीमिंग पुल पेंड्रा सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत सामग्री वितरण भी किया जाएगा।
           कलेक्टर श्रीमती महोबिया ने महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होने मैराथन एवं सायक्लोथान में भाग लेेने के लिए अधिक से अधिक लोगों का पंजीयन करने, टी-शर्ट, चेस्ट नम्बर, निर्धारित रूट पर जगह-जगह दिशा सूचक चिन्ह लगाने आदि के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य मंच एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अलग-अलग मंच निर्माण, लाइट, माईक, साउंड सिस्टम, साफ-सफाई, पेयजल, मोबाइल टायलेट, आमंत्रण पत्र, पुरस्कार वितरण आदि के लिए सभी तैयारियां समय पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

        अरपा महोत्सव के तहत निर्धारित शैड्युल के अनुसार मैराथन दौड़, सायक्लोथान, कबड्डी, खोखो, वॉलीबॉल, गेड़ी, संखली, रस्साकसी का आयोजन किया जाना है। इनमें मैराथन दौड़ और सायक्लोथान की प्रतियोगिता जिला स्तर पर होगी। वॉलीबॉल की प्रतियोगिता ब्लॉक और जिला स्तर पर होगी। कबड्डी, खोखो, गेड़ी, संखली, रस्साकसी 1, 2 एवं 3 फरवरी को ग्राम पंचायत स्तर पर, 6, 7 एवं 8 फरवरी को ब्लॉक स्तर और 9 फरवरी को जिला स्तर पर होगा। जिला स्तर पर मैराथन का आयोजन 4 फरवरी को और साइक्लोथॉन का आयोजन 5 फरवरी को होगा। बैठक में वनमण्डलाधिकारी श्री सत्यदेव शर्मा, परियोजना निदेशक डीआरडीए श्री आर के खूंटे, अपर कलेक्टर श्री बीसी एक्का, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा, संयुक्त कलेक्टर द्वय श्री वीरेंद्र सिंह एवं श्री आनंद रूप तिवारी सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
 
मैराथन और सायक्लोथान में भाग लेने के लिए पंजीयन अनिवार्य होगा

          जिला स्थापना दिवस पर आयोजित हो रहे अरपा महोत्सव में जन भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 4 फरवरी को मैराथन और 5 फरवरी को साइक्लोथॉन का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन का आयोजन सुबह 7 बजे मल्टी पर्पस शाला मैदान से दुर्गा चौक होते हुए दुर्गा सरोवर तक फिर उसी रूट पर वापस मल्टी पर्पस लगभग 5 किलोमीटर का होगा। मैराथन में शामिल होने के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन कराना होगा। ऑनलाइन के लिए पंजीयन लिंक https://forms.gle/xofB2BPW8mNuR3kn9  पर जा कर निशुल्क पंजीयन करा सकते है। ऑनलाइन पंजीयन के लिए ऑन द स्पॉट सुबह 5 से 7 बजे तक करा सकते है।
इसी तरह सायक्लोथान का आयोजन 3 वर्गो में मल्टी पर्पस शाला मैदान पेंड्रा से गौरेला (सिटी सर्किट) 20 किलोमीटर, पेंड्रा से केंवची 30 किलोमीटर एवं पेंड्रा से कबीर चबूतरा 50 किलोमीटर की रूट पर किया जा रहा है। आनलाईन के लिए पंजीयन लिंकhttps://forms.gle/jK14v7mZuSs6Vf7r9     पर जाकर पंजीयन करा सकते है। ऑनलाइन पंजीयन के लिए ’ऑन द स्पॉट’ सुबह 5 से 6 बजे तक करा सकते है। सायक्लोथान के लिए समय सबेरे 6.30 बजे निर्धारित है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.