Entertainment News
सिरदर्द से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये ड्रिंक्स 17-Mar-2023

1. पुदीने की चाय: सिरदर्द से राहत दिलाने में हर्बल टी काफी मददगार साबित होती है. पेपरमिंट टी यानी पुदीने की चाय में मौजूद मेथनॉल में तेज खुशबू होती है. ये मांसपेशियों की जकड़न को दूर करने का काम करती है. पुदीने की चाय को कई एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के लिए जाना जाता है. इस चाय को पीने से आपको तनाव से पैदा होने वाले सिरदर्द से राहत मिल सकती है.

2. अदरक की चाय: अदरक की चाय पीने से सिरदर्द की समस्या को काफी हद तक दूर किया जा सकता है. इस चाय को पीने से आपको अच्छा महसूस भी होता है. अदरक में प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला ऑयल होता है, जिसमें केमिकल कंपाउंड्स- जिंजरोल और शोगोल होते हैं. इन कंपाउंड्स में दर्द निवारक प्रभाव होते हैं, जो माइग्रेन से होने वाले दर्द से भी राहत प्रदान करते हैं.

3. नींबू पानी: सिरदर्द को कम करने के लिए आप नींबू पानी का ऑप्शन भी चुन सकते हैं. आपको बस एक कप पानी उबालें और उसमें आधे नींबू को निचोड़ लें. नींबू की सुगंध मन को शांत करती है. ये ड्रिंक आपको सिरदर्द से राहत दिला सकता है.

 

 

<div class="section uk-padding-small uk-flex uk-flex-center uk-flex-middle" style="margin: 0px; padding: 15px; box-sizing: border-box; display: flex; justify-content: center; align-items: center; font-family: Cambay, " noto="" sans",="" "hind="" siliguri",="" vadodara",="" "baloo="" paaji="" 2",="" sans-serif;="" font-size:="" 20px;="" background-color:="" rgb(255,="" 255,="" 255);"="">

 

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.