Entertainment News
नवरात्री में बनने वाली कुछ खास रेसिपी. 21-Mar-2023

आलू की सब्जी के साथ अगर कुट्टू के आटे की पूरी मिल जाए तो खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है. इसके अलावा आप इन पूरियों को दही के साथ भी खा सकते हैं. कुट्टू के आटे का सेवन करने से आपका एनर्जी लेवल बढ़ जाता है.

कुट्टू की पूरी की लेकिन क्या आप जानते हैं कुट्टू के आटे से स्वादिष्ट डोसा भी बनाया जा सकता है. कुट्टू के आटे में अरबी को मिलाकर और इसके बीच में आलू की फीलिंग भरी जाती है. कुट्टू के डोसे को आप आलू की सब्जी या चटनी के साथ भी खा सकते हैं.

आलू एक ऐसी सब्जी है जिसे नवरात्रि व्रत के दौरान खाया जाता है. आलू से कई तरह की डिश बनाई जा सकती हैं. व्रत के दौरान आपने आलू की सब्जी तो कई बार खाई होगी। मगर इस बार आप जब भी व्रत रखे तो दही में बनी आलू की यह सब्जी जरूर ट्राई करें. इस सब्जी में उबले हुए आलू को दही की गाढ़ी ग्रेवी में डालकर तैयार किया जाता है. आप चाहे तो आलू रसेदार व्रतवाले भी बना सकते हैं.

समोसा चाय के साथ पसंद किए जाने वाला स्नैक है लेकिन व्रत के दौरान समोसा नहीं खाया जा सकता है मगर हम आपकी इस मुश्किल को थोड़ा आसान कर देते हैं. व्रत के दौरान खाने के बेहद कम आॅप्शन होते हैं लेकिन सिंघाड़े के आटे और चिरौंजी से तैयार होने वाला यह स्वादिष्ट समोसा आप इस बार नवरात्रि ट्राई कर सकते हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.