Entertainment News
युवा कांग्रेस के जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक प्रवक्ताओं के चयन के कार्यक्रम यंग इंडिया के बोल, सीजन-3 की हुई शुरुआत 22-Mar-2023
भारतीय युवा कांग्रेस ने संगठन में युवा प्रवक्ताओं के चयन के लिए “यंग इंडिया के बोल सीजन-3“ की शुरुआत कर दी है, इसी तारतम्य में आज राजधानी रायपुर स्थित राजीव भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में छत्तीसगढ़ में इस कार्यक्रम की लॉचिंग की गई, इस प्रतियोगिता से चयन किए गए लोगों को जिला व राज्य स्तर पर प्रवक्ता पद के रुप में नियुक्त किया जाएगा। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम, संचार विभाग चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला, भारतीय युवा कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता सुबोध हरितवाल, यंग इंडिया बोल के छत्तीसगढ़ प्रभारी आर्यन शर्मा, प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आकाश शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर स्तर पर देश के युवाओं को अवसर दे रही है, यंग इंडिया के बोल के जरिए देश की युवा आवाज को एक राजनीतिक मंच मिलेगा, जिसके जरिए वह लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखेंगे।

भारतीय युवा कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी की सोच रही है कि युवाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित हो, यह कार्यक्रम उनकी सोच को साकार कर रहा है, लगातार देश भर से मुखर प्रवक्ता हमारे मंच के माध्यम से सामने आ रहे हैं और अलोकतांत्रिक मोदी सरकार के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। सुबोध ने आगे कहा कि आज हम ऐसे दौर में जी रहे है जो किसी भी विषय पर अपनी बात रखने की आजादी खत्म होती जा रही है, खासकर सरकार के खिलाफ, ऐसे में यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम, देश भर के युवाओं को ताकत प्रदान करता है जिसमें वे खुलकर समाज के सामने अपनी बात को रखते हैं।

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि “यंग इंडिया के बोल“ युवाओं का सबसे बड़ा राजनीतिक मंच है, जहां विचारों को व्यक्त करने का मंच मिलता है, आज देश में आपातकाल जैसे हालात बनाए जाने का प्रयास किया जा रहा है केंद्र की सरकार द्वारा युवाओं की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है, मोदी म्यूट तंत्र में जहां-जहां भाजपा एक माइक बंद करने का प्रयास कर रही है, वहा युवा कांग्रेस इस कार्यक्रम से युवाओं को लाखों माइक देगी।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के छत्तीसगढ़ प्रभारी आर्यन शर्मा ने बताया कि यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के जरिए भारतीय युवा कांग्रेस युवाओं से प्रवक्ता के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन मंगवाता है, उसके बाद भाषण व वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, व अंको के आधार पर विजेताओं का चयन किया जाता है। प्रतियोगिता का माध्यम हिंदी, अंग्रेजी, प्रादेशिक व स्थानीय भाषाओं में होगा, “यंग इंडिया के बोल सीजन 3“ के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अप्रैल तक लिए जाएगे जिसमें 18 से लेकर 35 वर्ष आयु वर्ग के युवा आवेदन कर सकते है।
 
इसके बाद प्रतिभागियों को जिला व राज्य स्तर तक अगले चरण के लिए चयन किया जाएगा। फाइनल प्रतियोगिता जून माह के अंत मे दिल्ली मे आयोजित कि जाएगी, यह प्रतियोगिता पूर्णतः निशुल्क है।
 
इस दौरान पत्रकार वार्ता में छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष चकेश्वर गड़पाले, महासचिव भावेश शुक्ला, अनिमेश सिंह, सोशल मीडिया क्नवेयर शान मोहम्मद सैफी उपस्थित रहे।


RELATED NEWS
Leave a Comment.