Sports News
World Cup 2023 : इंडिया और पाकिस्तान के बीच इस दिन होगी भिड़ंत, पहले मुकाबले में इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से 10-May-2023

World Cup 2023 : इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मज़ेबानी भारत के पास है. 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

World Cup 2023 : इन टीमों के बीच पहला मैच

रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी ने आगामी विश्वकप का शेड्यूल तैयार कर लिया है. वनडे विश्वकप 2023  मुकाबले में 5 अक्‍टूबर को इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड की भिड़ंत हो सकती है. विश्वकप 2023 का निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है. फाइनल मैच 19 नवंबर को हो सकता है. आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद विश्वकप का शेड्यूल जारी किया जा सकता है.

पाकिस्तान का मुकाबला इंडिया से 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वनडे विश्वकप के लिए पाकिस्तान भारत की यात्रा करने के लिए तैयार हो गया है. इससे पहले पीसीबी ने कहा था कि अगर भारत एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाता है तो वह विश्वकप के लिए भारत नहीं जाएंगे. हालांकि अब पाकिस्तान ने अहमदाबाद में खेलने से ऐतराज जताया है. ऐसे में इस मैच को किसी अन्य वेन्यू पर शिफ्ट किया जा सकता है. पाकिस्तान हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु में अपने मैच खेल सकता है.

इन 8 टीमों ने बनाई जगह

वनडे विश्वकप 2023 में 10 टीमों के बीच खिताब के लिए भिड़ंत होगी. इसके लिए 8 टीमों ने जगह बना ली है. दो अन्य टीमें क्‍वालीफायर खेलकर आएंगी. टूर्नामेंट में कुल 48 मुकाबले खेले जाएंगे, ऐसे में हर टीम लगभग 9-9 मैच खेलेगी. WC के लिए मेजबान भारत समेत इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका क्वालीफाई कर चुके हैं. अंतिम दो स्थान जिम्बाब्वे में 18 जून से 9 जुलाई के बीच क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के माध्यम से भरे जाएंगे. जिसमें श्रीलंका और वेस्टइंडीज के अलावा जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, ओमान, यूएई, आयरलैंड, नेपाल, स्कॉटलैंड और अमेरिका की टीम शामिल हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.