Sports News
IPL 2023 Prize Money Details : आईपीएल की विजेता टीम पर होगी करोड़ों की बारिश, जानिए प्राइज मनी के तौर पर किसे-कितने मिलेंगे रुपए 26-May-2023

IPL 2023 Prize Money Details : आईपीएल के 16वें सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. वहीँ मुंबई इंडियंस आज दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी. इस सीजन विजेता के साथ उपविजेता को भी करोड़ो रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिलेंगे. ऑरेंज कैप विजेता और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ियों को भी लाखों रुपए अवार्ड के साथ दिए जायेंगे.

आईपीएल के इस सीजन ऑरेंज कैप की लिस्ट में अभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस सबसे आगे है लेकिन गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा शुभमन गिल उनको मुंबई के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में पीछे छोड़ सकते हैं. फाफ के अभी जहां 730 रन हैं वहीं गिल अब तक 722 रन बना चुके हैं.
 
IPL 2023 Prize Money Details : आईपीएल विजेता टीम को मिलेगी कितनी प्राइज मनी?
 
इस सीजन जीत हासिल करने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर दिए जायेंगे.

 

फाइनल मुकाबले में हारने वाली टीम को मिलेगी कितनी प्राइज मनी?

फाइनल मुकाबले में हार का सामना करने वाली टीम को प्राइज मनी के तौर 13 करोड़ रुपए दिए जायेंगे.
 
ऑरेंज कैप विजेता खिलाड़ी को मिलेगी कितनी प्राइज मनी?
 
सर्वाधिक रन बनाकर इस सीजन ऑरेंज कैप को अपने नाम करने वाले खिलाड़ी को प्राइज मनी के तौर पर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे.
 
IPL 2023 Prize Money Details : पर्पल कैप विजेता को मिलेगी कितनी प्राइज मनी?
 
सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर रहते हुए इस सीजन पर्पल कैप जीतने के वाले खिलाड़ी को प्राइज मनी के तौर पर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे.
 
सुपर स्ट्राइकर अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ी की प्राइज मनी?
 
सुपर स्ट्राइक का अवार्ड जीतने वाले बल्लेबाज को प्राइज मनी के तौर पर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे.
 
इमर्जिंग प्लेयर खिलाड़ी को मिलेगी कितनी प्राइज मनी?
 
1 अप्रैल 1995 के बाद जन्म लेने वाले खिलाड़ी और 5 टेस्ट से अधिक नहीं साथ ही 20 वनडे मैच से कम खेलने वाले खिलाड़ी को इस अवार्ड लिस्ट में शामिल किया जाता है. उस खिलाड़ी ने आईपीएल में भी 25 से कम मैच खेले हों. इस सीजन इमर्जिंग प्लेयर का अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ी को प्राइज मनी के तौर पर 20 लाख रुपए दिए जायेंगे.
 


RELATED NEWS
Leave a Comment.