State News
आदिवासी दलित विरोधी है भारतीय जनता पार्टी: राजेश लिलोठिया संविधान रक्षक किसान सम्मान सम्मेलन में पामगढ़ कार्यक्रम में शामिल हुए 03-Jun-2023

पामगढ़। अनुसूचित जाति कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया जांजगीर जिले के  एकदिवसीय प्रवास पर पामगढ़ पहुचे थे । वे गुरुवार की दोपहर 2:00 रायपुर से सड़क मार्ग से पामगढ़ में आयोजित संविधान रक्षा एवं किसान सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। कार्यक्रम के पूर्व पामगढ़ के अंबेडकर चौक पहुंचने पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने उनका फूल माला से भव्य स्वागत किया इसके बाद उनके द्वारा अंबेडकर के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जय भीम के नारे लगाए इसके बाद वे पामगढ़ के सद्भावना में आयोजित संविधान रक्षक एवं किसान सम्मान समारोह में पहुंचे जहां उनका पार्टी के लोगों के द्वारा जमकर स्वागत किया। इस दौरान किसान कांग्रेस कमेटी पामगढ़ के ब्लॉक अध्यक्ष देव खोटेल ने हल व धान के बाली से बने गुलदस्ता भेंट की। इस दौरान कार्यक्रम में हजारों की संख्या में महिलाएं पुरुष  कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी जिला पदाधिकारी एवं ब्लॉक के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

  क्रांतिकारी जय भीम के नारे के साथ उन्होंने अपने उद्बोधन की शुरवात कि इस दौरान उन्होंने सबसे पहले  पामगढ़ विधानसभा के  लीडर सीप डेवलमेंट के प्रभारी सतेंद्र कौशिक   सहित अन्य विधानसभा के लीडरशिप डेवलपमेंट के प्रभारी कोऑर्डिनेटर एवं  नेताओं के परिचय व कार्यक्रम की जानकारी दी और कार्यक्रम की रूपरेखा की सराहना की  । उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम किसानों के सम्मान के साथ साथ सविधान रक्षक की मुहिम जो पुरे देश भर चलाई हैं उसी तर्ज के उपर छत्तीसगढ़ पर पामगढ़ विधानसभा में संविधान रक्षक बना रहे हैं उन्होंने संविधान रक्षा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने देश को संविधान दिया जहां पर हर वर्ग के लोगों को जैसे  इज्जत से सम्मान से स्वाभिमान  से जीने का अधिकार दिया इसलिए उन्होंने संविधान में कानून बनाया खास करके जो महिलाएं हैं उनके लिए बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने सम्मान के साथ जीने में महिलाओं को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए  अंबेडकर ने संविधान के अंदर कानून बनाया है।

सविधान रक्षक एवं किसानों का हुआ सम्मान

मुख्य अतिथि राजेश लिलोठिया के द्वारा संविधान रक्षक एवं सैकड़ों महिलाएं पुरुष किसानों का साल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया इतना ही नहीं उन्हें बकायदा मंच पर कुर्सी पर बैठा कर उनका सम्मान स्वागत किया गया जिसके बाद किसान भाई बहन अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। उन्होने 
 ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को प्रत्येक स्तर पर हर प्रकार की सुविधा प्रदान कर रही है। इसी का परिणाम है कि छत्तीसगढ़  के किसान आज अन्न उत्पादन में रिकार्ड बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि के विकास के बिना राज्य का विकास संभव नहीं है। यह बात हमारी सरकारी बखूबी समझती है। विधायक ने उपस्थित किसानों से कहा कि वह राज्य सरकार की योजनाओं से लाभ लें।

बीजेपी पर साधा निशाना 

 उन्होंने आगे कहा कि आज जो मौजूदा हालात है जो देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है वह आरएसएस के विचारधारा पर चलती है देश के अंदर धर्म के नाम पर राजनीति करना चाहती है जो हमारा समाज है जहां पर हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई और जितने भी धर्म को मानने वाले लोग हैं अलग-अलग समुदाय के लोग हैं अलग-अलग भाषा बोलने वाले लोग हैं उनके प्रति कांग्रेस पार्टी की विचारधारा रही है इस सब लोगों को एकजुट कर देश निर्माण में देश के विकास में भागीदार रहे लेकिन यह जो सरकार हैं देश के अंदर नफरत पैदा करना चाहती है ।

एससी एसटी विरोधी है भाजपा 

इस मामले में राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश लिलोठिया   ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। लिलोठिया ने आरोप लगाया कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार  एसटी एससी विरोधी है। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को न बुलाने और उनसे उद्घाटन न कराने इसका प्रमाण है। श्री लिलोटिया  ने बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से न कराना आदिवासी समाज का अपमान है। भाजपा की मानसिकता दलित विरोधी है। इसलिए राष्ट्रपति को इस मामले में अनदेखा किया गया है। बीजेपी आज भी समाज के वंचित लोगों दलित और आदिवासी समाज को अछूत मानती है। भाजपा ऐसा मानती है कि अगर कोई शुभ कार्य एससी-एसटी से करवाया जाएगा तो अपशगुन हो जाएगा।


भूपेश सरकार  की तारीफ

 राजेश लिलोठिया ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ सरकार की लोकहितकारी योजनाओं की सराहना की है। उन्होंने ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित विभिन्न जनकल्याणकारी  योजना की छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना की है। उन्होने उपस्थित लोगों से निवेदन किया कि एक जुट होकर कांग्रेस पार्टी को पामगढ़  सहित पूरे छत्तीसगढ़ से जीताना है और कांग्रेस पार्टी की दोबारा सरकार बनाना है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामकुमार पटेल राघवेंद्र प्रताप सिंह, पवन रात्रे, राजकुमार अंचल, डॉक्टर चौलेश्वर चंद्राकर, रवि परसराम भरद्वाज ,गोरेलाल बर्मन, शेशराज हरबंश, पप्पू बघेल, शकुंतला मनोज खरे  ठाकुर नवल सिंह, शत्रुघ्न दास महंत, अंजनी मनोज तिवारी,  देव कुमार पांडे, गीता देवागन, कमल साहू कका , किरण हिरदे अनंत, नीरज खूंटे, श्याम साहू, शकुंतला यादव, घासीराम चौहान, अजय साहू ,मोहन गोंड जसप्रीत सिंह गांधी विजय यादव, प्रीति दिव्य, सुरेश तिवारी, सुरेश थवाईत , नवीन सोनी, कोमल कोमल ब्रह्मभट्ट , बंटी थवाईत , ललित नायक, राजेश भारद्वाज, प्रदीप बनर्जी, कल्याण बर्मन,  राजेंद्र गुप्ता, निखिल दिव्य, लिंकन रात्रे, सहित बड़ी संख्या में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के समस्त प्रकोष्ठ के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.