State News
मर्डर कर स्कूटी से बांधकर तालाब में फेंका शव, एक हत्यारा गिरफ्तार...अन्य की तलाश जारी… 03-Jun-2023

दुर्ग।  जिले के भिलाई बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। ऑनलाइन सट्टे की रकम वसूली के लिए अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया है। दुर्ग ज़िले के भिलाई थाना क्षेत्र के हैं, जहां मृतक ओम प्रकाश साहू ऑनलाइन सट्टा का कारोबार चलाता था। दो दिन पहले उसका अपहरण किया गया और हत्या कर शव का अखलोरडीह तालाब में फेंक दिया गया। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया है बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

एडिशनल एसपी अनंत साहू ने बताया कि भिलाई 3 थाना क्षेत्र में मुरुम खदान से बने तालाब में ओमप्रकाश साहू की हत्या कर स्कूटी में बांधकर फेंक दिया गया था। आरोपी और मृतक दोनों पूर्व में जेल में बंद थे,जहां पर इनका पहचान हुआ था। मृतक एनडीपीएस तथा आरोपी लूट के प्रकरण में जेल में थे। घटना में शामिल आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही। पुलिस ने बताया कि 31 मई को शाम 7:30 बजे मृतक ओम प्रकाश को उसके साथी ने फोन करके उमदा रोड स्थित अपने किराए के मकान में बुलाया था। बुलाने पर ओमप्रकाश अपनी स्कूटी से लगभग शाम 8 बजे पहुंचा। उस घर में आरोपी विकास तिवारी के अतिरिक्त अन्य साथी भी उपस्थित थे। यहां पहले से खाने पीने की व्यवस्था करके इन्होंने रखा था। ओमप्रकाश के साथ मिलकर सभी ने शराब पिया। पीने के बाद पैसे के लेनदेन की बात को लेकर ओमप्रकाश और उसके साथियों का विवाद हुआ।

विवाद बढ़ने पर विकास तिवारी और उसके साथियों ने रात्रि लगभग 10 बजे ओमप्रकाश का गला दबाकर हत्या कर दिए। 31 मई की रात्रि लगभग 11:30 को ही डेडबॉडी को छिपाने के लिए बोरे में भरकर स्कूटी के सामने डालकर भिलाई 3 स्थित मुरुम खदान से बने तालाब में स्कूटी में बांध कर फेंक दिए ताकि पता न चल सके, फिर सभी आरोपी वापस घर चले गए। डेडबॉडी को पानी में फेंकने से पहले आरोपियों ने ओमप्रकाश का मोबाइल रख लिया था और अगले 1 जून की सुबह आरोपियो ने मृतक ओमप्रकाश की पत्नी को फोन कर पैसे की मांग की। ओमप्रकाश के मोबाइल से फोन आने की सूचना ओम प्रकाश की पत्नी ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए एसपी शलभ सिन्हा द्वारा एसीसीयू व थाना के सभी अधिकारियों को ओमप्रकाश एवं आरोपियों की पता तलाश हेतु तत्काल निर्देशित किया गया। प्रकरण में आरोपी आशीष तिवारी को पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लिए आरोपी से पूछताछ की जा रही है, अन्य आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.