Crime News
PSC की तैयारी कर रहे छात्र का अपहरण फिर हत्या...चलती गाड़ी से लाश फेंककर भागे हत्यारे 07-Jun-2023

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में पीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। बदमाशों ने छात्र का अपहरण करने के बाद उसकी बुरी तरह से पिटाई कर हत्या कर दिया। इसके बाद लाश को चलती कार से रायपुर नेशनल हाईवे पर फेंककर फरार हो गये। घटना की सुचना के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं। पुलिस छात्र की पहचान करने के बाद हत्यारों के संबंध में सुराग जुटा रही हैं। पुलिस को छात्र की हत्या किसी लड़की के साथ अफेयर के कारण होने की आशंका जताई जा रही हैं। छात्र की हत्या का ये पूरा मामला बिलासपुर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र का हैं।

सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्तों ने की पहचान

जब युवक की पहचान नहीं हुई, तब पुलिस ने आसपास के सरहदी थानों के साथ ही सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल की। इस बीच रात में युवक तस्वीर देखकर उसके दोस्तों ने शव की पहचान अंबिकापुर जिले के यश साहू (18) पिता राजेश साहू के रूप में की। वह कॉलेज स्टूडेंट था। और पीएससी की कोचिंग भी करता था। अंबिकापुर का रहने वाले इस छात्र के पिता अंबिकापुर में किराना का व्यवसाय करते हैं। बताया जा रहा हैं कि छात्र यश साहू बिलासपुर के दिल्ली आईएएस एकेडमी का छात्र था। बिलासपुर में रहकर वह एससी की तैयारी कर रहा था। बताया जा रहा हैं कि उसका किसी लड़की के साथ अफेयर था। मंगलवार को कोचिंग से लौटते वक्त छात्र ने अपने पिता से आखिरी बार बात की थी।

पिता ने बताया कि वह काफी डरा हुआ लग रहा था। इसके बाद वह रूप पर जाने की बात कहकर मोबाइल काट दिया था। मृतक छात्र के दोस्तों की माने तो वह मंगलवार को ही अपने गर्लफें्रड से मिलने गया हुआ था। इसके आरोपियों ने यश के मोबाइल उसके दोस्त हार्दिक बंसल को मंगलवार शाम करीब 5 बजे फोन पर अपने दोस्त यश साहू को ले जाने की सूचना दी गयी। जिसके बाद हार्दिक बंसल कुछ लोगों के साथ यश साहू को लेने आरोपियों द्वारा बताई जगह पर पहुंचा, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। आरोपियों ने काफी देर तक मृतक छात्र के दोस्तों को गुमराह करते रहे। फिर रेलवे स्टेशन के पास यश साहू का मोबाइल फेक कर वहां से भी चले गए।

इस बीच आरोपियों ने छात्र की लाश को चलती कार से रायपुर नेशनल हाइवे पर सड़क किनारे फेंककर फरार हो गये। रायपुर हाईवे से गुजरने वाले स्थानीय लोगों ने लाश को देखने के बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सड़क किनारे एक कार रूकी और उसमें से छात्र की लाश को फेंककर भाग गए। घटना की सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव की पहचान करने की कोशिश में जुट गई थी। सोशल मीडिया पर मृतक छात्र की तस्वीर वायरल करके पुलिस ने छात्र की पहचान का प्रयास शुरू किया गया। सोशल मीडिया में लापता दोस्त की फोटो देखने के बाद मृतक छात्र के दोस्तों ने यश साहू की पहचान की।

अफेयर के चलते हत्या की आशंका

बताया जा रहा है कि छात्र अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने गया था। जहां लड़की के रिश्तेदारों ने उसे देख लिया होगा। छात्र जींस पहना हुआ था। पर उसके अंडरगारमेंट नहीं थे। ऐसे में पुलिस को शक है कि लव अफेयर के चलते उसकी हत्या की गई होगी। पुलिस की प्राथमिक जांच में मृतक छात्र के नाक से खून, सिर के पीछे गहरे चोट के निशान मिले हैं। ऐसे में पुलिस इस पूरे घटनाक्रम पर अपहरण व हत्या की आशंका जता रही हैं।



RELATED NEWS
Leave a Comment.