Rajdhani
रायपुर के पुरैना स्कूल के 267 गरीब छात्र – छात्राओं को मिले नए जूते -- 19-Oct-2019

रायपुर, 19 अक्टूबर 2019/ स्कूल में जाने वाले ऐसे गरीब बच्चे जो नंगे पैर या चप्पल पहन कर स्कूल जाते हैं वे जूते पहन कर स्कूल जाएं इस हेतु आज छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स एसोसियेशन और रोटरी रायल क्लब रायपुर ने संयुक्त रुप से शासकीय माध्यमिक शाला पुरैना में जूतों का वितरण किया। अतिथि के रुप में विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा और रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यानारायण शर्मा के प्रतिनिधि के रुप में उपस्थित पंकज शर्मा ने माध्यमिक शाला के 267 छात्र – छात्राओं को उनके नाप के जूतों का वितरण किया। शाला के बच्चे भी उपहार मिलने पर खुश थे।   

अतिथियों ने छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स एसोसियेशन व्दारा पुरैना स्कूल को गोद लिए जाने के बाद उपलब्ध कराए गए दो कम्प्यूटर का भी माऊस से क्लिक कर उसे स्कूल को सौंपा। विधायक कुलदीप जुनेजा ने इस अवसर पर कहा कि एसोसियेशन एक अच्छी भावना के साथ मानव कल्याण का कार्य कर रहा हैं। ऐसे में राज्य् सरकार की ओर से जो भी मदद स्कूलों के लिए आवश्यक होगी वह दी जाएगी। पंकज शर्मा ने इस मौके पर एसोसियेशन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारयण शर्मा ने पुरैना स्कूल के उन्नयन के लिए 4.00 लाख रुपए विधायक निधि से देने की घोषणा की है। श्री शर्मा ने कहा की रोटरी क्लब की चलते कदम की इस पहल गरीब छात्र – छात्राओं के स्वास्थ्य के प्रति एक अच्छी सराहनीय सोच है।

छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा ने बताया कि एसोसियेशन ने पुरैना की शासकीय शाला को गोद ले कर इसके उन्नयन की दिशा में कार्य प्रारंभ किया है। यह कोशिश की जा रही है कि अन्य संस्थाओं को भी इसमें जोड़ा जाए। रोटरी रायल क्लब के अध्यक्ष इरफान बुखारी ने इस अवसर पर बताया कि उनकी संस्था ने चलते कदम योजना के अंतर्गत स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता की। हैं। इसके अंतर्गत रोटरी रायल क्लब रायपुर 2500 स्कूली बच्चों को उनके नाप के अनुसार नए जूतों का वितरण कर रही है, जिसमें से आज तक वे 1200 जूतों का वितरण कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम अन्य स्कूलों के गरीब बच्चों को भी जूते देंगे ताकि वे स्वस्थ्य रह कर अपनी पढ़ाई कर सकें।   

 

आज के इस कार्यक्रम में पर छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स एसोसियेशन के सदस्य ए.एस. प्लाहा, आर.एस. आजमानीडी.एस. जब्बल, इंजीनियर ए.एस. चावला, डॉ.कुलदीप सिंह छाबड़ा, सुखबीर सिंह सिंघोत्रा, भूपेन्द्र सिंहरोटरी रायल क्लब रायपुर के कर्नल दीपक मेहता, इरफान बुखारी, सोम अग्रवाल, हरजीत सिंह रीहल, विक्रास सराफ, मनीष अरोरा, विकास बजाज, राजीव मूंदड़ा, ऋषि दम्मानी, पवन अग्रवाल, दिनेश जैन तथा पुरैना स्कूल के हेड मास्टर श्रीराम तथा शाला शिक्षकगण उपस्थित थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.