Sports News
नागपुर टी-20 : चहर के आगे ढेर बांग्लादेश...भारत का सीरीज पर 2-1 से कब्जा 11-Nov-2019

नागपुर। तेज गेंदबाज दीपक चहर के छह विकेट के दम पर भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19.2 ओवर में 144 रनों पर ढेर हो गई।

India vs Bangladesh

 

‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए चहर ने इस मैच में सात रन देकर छह विकेट लिए। इसी के साथ वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा, वह एक मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज भी बने। चहर ने मैच में 3.2 ओवर किए और आखिरी की तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक भी पूरी की।

India vs Bangladesh

लक्ष्य का पीछे करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज लिटन दास (9) को 12 के कुल योग पर पवेलियन भेजकर चहर ने मेहमान टीम को पहला झटका दिया। सौम्य सरकार बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उन्हें चहर ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद, तीसरे विकेट के लिए मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन के बीच 98 रनों की बड़ी साझेदारी हुई जिसने बांग्लादेश को मैच में बनाए रखा। हालांकि, 110 के स्कोर पर मिथुन (27) के आउट होने के बाद मेहमान टीम के रन बनाने की गति धीमी हो गई।



RELATED NEWS
Leave a Comment.