State News
युवा उत्सव में 20 जिलों के युवाओं ने हारमोनियम पर दी एकल प्रस्तुति 14-Jan-2020

रायपुर : हारमोनियम की स्वरलहरियों ने श्रोताओं को घंटों किया मंत्रमुग्ध : युवा उत्सव में 20 जिलों के युवाओं ने हारमोनियम पर दी एकल प्रस्तुति

 

रायपुर. 14 जनवरी 2020

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में विभिन्न रागों और लोकधुनों पर आधारित हारमोनियम वादन ने साइंस कॉलेज ऑडिटोरियम में श्रोताओं को घंटों बांधे रखा। एकल हारमोनियम वादन स्पर्धा में 15 से 40 वर्ष आयु वर्ग में 20 जिलों के युवाओं ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

बलौदाबाजार जिले के प्रतिभागी श्री विजय शंकर साहू ने राग कौशिक ध्वनि पर ठुमरी, जांजगीर-चांपा के श्री हरप्रसाद बंजारे ने राग भैरवी, मुंगेली की सुश्री पूजा ठाकुर ने राग केदार, गरियाबंद के श्री दीपक साहू ने राग मिश्र पटदीप, कबीरधाम के श्री वीरेन्द्र सिंह ठाकुर ने तीन ताल में ठुमरी, नारायणपुर के श्री गुड्डूराम ने राग यमन, रायपुर के श्री शिवांश कुर्म ने राग किरवानी और बालोद के श्री राजेश साहू ने ठुमरी पर आधारित धुनों की हारमोनियम पर आकर्षक प्रस्तुति दी। बस्तर के श्री देवेन्द्र सिंह, जशपुर के श्री राजेन्द्र प्रेमी एवं दुर्ग के श्री समीर शर्मा ने छत्तीसगढ़ी लोकधुनों से ऑडिटोरियम में समां बांधा।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के श्री प्रियांशु पाण्डेय, बेमेतरा के श्री रोशन कुमार, कोरिया की सुश्री पूर्णिमा रजवाड़े, राजनांदगांव के श्री ईश्वर दास महंत, सूरजपुर के श्री मोती लाल सारथि, सरगुजा के श्री विकास कुमार, दंतेवाड़ा के श्री सागर कश्यप, रायगढ़ के श्री आकाश तांडी तथा धमतरी के श्री धर्मेन्द्र कुमार ने भी हारमोनियम पर अपनी प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.