State News
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने साधा निशाना विफलता को ही सफलता बता रही कांग्रेस:कौशिक 19-Jan-2020

रायपुर। प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राजधानी के युवा उद्योगपति प्रवीण सोमानी के अपहरण की गुत्थी सुलझाने में प्रदेश के गृह मंत्रालय और पुलिस प्रशासन की विफलता पर निशाना साधा है। कौशिक ने कहा कि लगभग 12 दिन बीत जाने के बाद भी अपहृत उद्योगपति का पता लगा नहीं पाना प्रदेश में कानून व्यवस्था की विफलता और अराजकता के चरम का परिचायक है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश में लिखी जा रही नित-नये अपराधों की इबारत से यह सवाल उठ रहा है कि प्रदेश में सरकार और गृह मंत्री हैं भी या नहीं? कौशिक ने प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा इस घटना के परिप्रेक्ष्य में यह कहे जाने पर भी निशाना साधा है कि हम सबकी सुरक्षा नहीं कर सकते। क्या प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को यही सुनने के लिये सत्ता में बिठाया है? प्रदेश के गृह मंत्री का यह कथन प्रदेश सरकार के निकम्मेपन को प्रमाणित करने के लिये पर्याप्त है। यदि प्रदेश की सरकार अपने निकम्मेपन के कारण प्रदेश की सुरक्षा की अपनी जवाबदेही ठीक से नहीं निभा सकती तो वह और उसके गृह मंत्री पद पर बैठकर समय व्यतीत क्यों कर रहे हैं? ऐसी सरकार को और ऐसे गृह मंत्री को एक क्षण भी सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह जाता है।
  नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को प्रदेश सरकार और उसके मन्त्रियों के गैर-जिम्मेदाराना बयान को संज्ञान में लेकर प्रदेश सरकार को इस्तीफा देने का निर्देश देना चाहिये। कांग्रेस के नेता टीका-टिप्पणी करने के बजाय अपनी सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की जोड़ी के गैर जिम्मेदाराना आचरण पर ज्यादा ध्यान दें। जिस सरकार के मुख्यमंत्री छल-कपट, झूठ-फरेब, वादाखिलाफी, करके भी सियासी लफ्फाजियों में व्यस्त हैं और गृह मंत्री प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा की गारण्टी लेने में अपनी असमर्थता जता रहे हैं, ऐसी गैर जिम्मेदार सरकार के कामकाज पर यदि कांग्रेस नेता समय रहते ध्यान नहीं देंगे तो यकीनन प्रदेश में अब कोई कांग्रेस का नामलेवा भी नहीं रह जायेगा। दीवार पर लिखी इस इबारत को प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेता अपने लिये चेतावनी समझें।



RELATED NEWS
Leave a Comment.