National News
छत्तीसगढ़ की झांकी के साथ नारायणपुर के सांस्कृतिक दल करेंगे राजपथ पर ककसार नृत्य का प्रदर्शन 20-Jan-2020
नारायणपुर 18 जनवरी 2020 - गणतंत्र दिवस (26 जनवरी-2020 ) पर राजपथ पर विभिन्न राज्यों व विभागों की ओर से निकलने वाली झांकियों में इस बार छत्तीसगढ़ की झांकी नेतृत्व करेगी। शनिवार को राष्ट्रीय रंगशाला कैम्प में जनसंपर्क विभाग के आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा ने झांकी निर्माण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सांस्कृतिक दलों से भी मुलाकात की और उनका उत्साहवर्धन किया। छत्तीसगढ़ के दूरस्थ आदिवासी अंचल नारायणपुर से आए आदिवासी कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है।
गौरतलब है कि नई दिल्ली के राजपथ पर इस बार छत्तीसगढ़ की झांकी भी निकलेगी, राजपथ पर निकलने वाली विभिन्न राज्यों की झाँकियों के क्रम में छत्तीसगढ़ राज्य की झाँकी का क्रम सबसे पहले होगा। छत्तीसगढ़ की झाँकी जिसमें प्रदेश की कला और आभूषण का प्रदर्शन किया जाएगा। झांकी का निर्माण राष्ट्रीय रंगशाला कैम्प नई दिल्ली में किया जा रहा, जिसके निरीक्षण के लिए आज छत्तीसगढ़ से जनसंपर्क विभाग के आयुक्त तारन प्रकाश सिन्हा भी पहुँचे, उनके साथ जनसंपर्क विभाग के संयुक्त संचालक संजीव तिवारी एवं उपसंचालक सुनील सिंह भी थे। झांकी के अवलोकन के साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ से झांकी में शामिल होने पहुँचे सांस्कृतिक दल के कलाकारों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया। 
राजपथ पर निकलने वाले झांकी के साथ छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के ग्राम रेमावंड के नर्तक दल द्वारा ककसार नृत्य का प्रदर्शन किया जायेगा। रेमावंड के लगभग 20 युवक-युवतियों का नर्तक दल राजपथ गणतंत्र दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। 


RELATED NEWS
Leave a Comment.