National News
छत्तीसगढ़ के बजट पर किसानों, महिलाओं, युवाओं, मजदूरों, व्यापारियों से राय 22-Jan-2020
पूर्व की रमन सरकार में बजट भाजपा आरएसएस को मोटी कमीशन देने वाले तय करते थे-कांग्रेस
 

रायपुर/22 जनवरी 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार ने छत्तीसगढ़ के आम बजट को छत्तीसगढ़ की जनता से रॉय लेकर कर बनाने का निर्णय का कांग्रेस ने स्वागत किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के एक साल के जनकल्याणकारी निर्णयों से जनता में सरकार के प्रति विश्वास जागा है। 15 साल बाद पहली बार छत्तीसगढ़ की जनता को अहसास हो रहा है कि राज्य में जो सरकार है उनकी अपनी सरकार है। राज्य का बजट कैसा हो, राज्य की जनता तय करेंगी इससे बेहतर और मजबूत बजट कोई दूसरा हो नहीं सकता। राज्य की जनता शिक्षा, स्वास्थ, सुरक्षा, रोजगार, विकास का मॉडल तय करेगी। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ बनाने में जन-जन की भागीदारी भूपेश बघेल सरकार ने सुनिश्चित किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व के रमन सरकार के दौरान राज्य का बजट भाजपा को कमीशन देने वाले चंद उद्योगपति ठेकेदार तय करते थे। जिसका लाभ भी भाजपा समर्थित चंद उद्योगपति और व्यापारियों को ही होता था और जनता का हक अधिकार मारा जाता था। भाजपा के नेताओं को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट प्रक्रिया पर सवाल उठाने का तो अधिकार ही नहीं है। भाजपा के 15 साल के शासनकाल में साल दर साल बजट की राशि और भाजपा का कमीशनखोरी एक साथ बढ़ा, बजट 3 हजार करोड़ से बढ़कर 85 हजार करोड़ तक पहुँचा, लेकिन स्कूल बन्द होने लगी, स्वास्थ्य सुविधाएं खस्ताहाल हुई, कानून व्यवस्था डगमगा गई, किसानों की आत्महत्या की घटनाएं बढ़ती गई, युवा रोजगार के लिये भटकते रहे है और रमन सरकार भाजपा एक दूसरे के पीठ थपथपाते रहे है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने एक नई पहल की। वे बजट के पहले मंत्रियों से चर्चा कर रहे हैं, व्यापारी संगठनों से बातचीत होती है लेकिन इस बार आम लोगों से, प्रदेश के रहने वाले हर व्यक्ति से सुझाव मांगे जा रहे है। इसका बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। बड़ी संख्या सुझाव आ रहे हैं। जहां तक राजेश मूणत जी के बयान का बात है बजट पहले से तैयार है। मूणत जी को कैसे पता लगा की बजट तैयार है। वो दिन गये जब मूणत जी की बजट में भागीदारी रहती थी। मूणत जी स्थिति को जितनी जल्दी समझ जाए उतना अच्छा रहेगा। अब कांग्रेस की सरकार बजट बना रही है। अपने सारे मंत्रियों से प्रदेश के सारे लोगों से लोकतांत्रिक तरीके से रायशुमारी करके बजट बनाया जा रहा है। इस संबंध में मूणत जी की आपत्ति निराधार है, तथ्यहीन है और उनकी बौखलाहट ही दिखाती है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.