Rajdhani
बाम्बे मार्केट में आरडीए की बड़ी कार्रवाई 12 सालों से किराया राशि जमा नहीं करने वाले 6 पत्रिकाओं को आवंटित कार्यालय कक्षों का कब्जा आरडीए ने वापस लिया 19-Feb-2020

रायपुर, 19 फरवरी 2020/ रायपुर विकास प्राधिकरण ने आज बकाया वसूली अभियान के अंतर्गत बड़ी कार्रवाई करते हुए बाम्बे मार्केट के प्रथम एवं व्दितीय तल पर 6 पत्रिकाओं को आवंटित कार्यालय कक्षों का कब्जा आज वापस ले कर उसे सील कर दिया। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भीम सिंह ने जानकारी दी कि इन 6 संस्थानों को 2007 से 2009 के मध्य कार्यालयों हेतु कक्षों का आवंटन किया गया था। इन संस्थानों को 20 अगस्त 2018 को भी नोटिस दे कर राशि जमा करने के लिए कहा गया था किन्तु इनके व्दारा लगभग 39.46 लाख रुपए की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया। प्राधिकरण व्दारा अब इन कक्षों को विक्रय करने की कार्रवाई की जाएगी।  

इसके अलावा बाम्बे मार्केट के ब्लॉक-ए के व्दितीय तल पर दो संस्थानों पर 49.55 लाख रुपए की राशि का भुगतान नहीं करने पर उसे सील कर दिया गया। श्री सिंह ने बताया कि 12 साल पहले कुछ पत्रिका संस्थानों को 285 से 550 वर्गफुट के कक्षों का आवंटन कार्यालय संचालन के लिए किया गया था। आवंटन के बाद से ही उनके व्दारा किराया जमा नहीं की गई फलस्वरुप रायपुर विकास प्राधिकरण व्दारा उन्हें कई बार नोटिस जारी की किन्तु उसके बाद भी आवंटितियों ने किराया राशि जमा नहीं की। इस कारण आज प्राधिकरण ने बाम्बे मार्केट स्थित ब्लाक-बी में संचालित छत्तीसगढ़ की आवाज, छत्तीसगढ़ संयुक्त पत्रकार संघ, प्रान्त संयोजक अखिल भारतीय साहित्य परिषद, भाग्योत्कर्ष, सहकार भारती छत्तीसगढ़, हिन्दी चैनल को आवंटित कक्षों में ताला और सील लगा कर इसका कब्जा वापस ले लिया। बाम्बे मार्केट के ब्लाक-ए में इंडियन न्यूज सर्विस और दैनिक कुम्भ समाचार पत्र के कार्यालय को ताला लगा कर सील किया गया। इन पर किराया राशि के रुप में प्राधिकरण को 49.55 लाख रुपए लेना बाकी है। आज की इस कार्रवाई में प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता, कार्यपालन अभियंता  प्रमोद बैस, सहायक अभियंता राजेन्द्र कुमार जैन, संतोष कुमार सिंह, सहायक राजस्व अधिकारी ज्ञानेश रेड्डी, सहायक राजस्व अधिकारी रज्जाक खान और जॉनसन मसीह उपस्थित थे।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.