Rajdhani
कब्जा कर खेती करने वाले का आरडीए ने अवैध कब्जा हटाया 22-Feb-2020

रायपुर, 22 फरवरी 2020

रायपुर विकास प्राधिकरण ने आज इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना में वंडरलैंड रिक्रिएशन पार्क के पीछे रिक्त भूमि पर किए गए अवैध कब्जा कर खेती कर रहे व्यक्ति का अवैध कब्जा हटा दिया। उसके व्दारा लगाया गया लोहे का गेट भी तोड़ा गया। इसके बाद रायपुरा में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी आवास योजना में अवैध रुप से गुमटियां रख कर व्यवसाय कर रहे दो गुमटियों को हटाया गया। वहीं इन्द्रप्रस्थ रायपुरा फेज-2 योजना के बाहर के क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग कर उसकी सड़कों को इन्द्रप्रस्थ रायपुरा की योजना की सड़कों से जोड़ने के प्रयासों को भी प्राधिकरण के अधिकारियों ने आज रोक दिया।  

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भीम सिंह के निर्देश पर की गई इस कार्रवाई में अतंर्गत योजना की सीमा से लग कर बहने वाले नाले को कुछ व्यक्तियों व्दारा पाट कर सड़क बनाने के प्रयास को प्राधिकरण की टीम ने रोका। यहां नाले की धारा की दिशा को मोड़ कर उस पर ह्यूम पाईप डाले गए थे। उसके बाजू से पत्थर की दीवार बना कर पुलिया बनाने का प्रयास किया जा रहा था ताकि नाले के दूसरे ओर प्लाटिंग कर उसे इन्द्रप्रस्थ रायपुरा की सड़क से जोड़ा जा सके। प्राधिकरण की तकनीकी और राजस्व शाखा की संयुक्त टीम ने आज ऐसी कोशिशों को नाकाम कर दिया।   

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भीम सिंह ने बताया कि इस विषय पर कलेक्टर रायपुर और कमिश्नर रायपुर नगर पालिक निगम को पत्र लिख कर जानकारी दी जाएगी। ऐसी किसी भी अवैधानिक गतिविधियों को रोका जाएगा। अवैध कब्जा हटाने के आज के इस अभियान में प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता, कार्यपालन अभियंता प्रमोद बैस, सहायक अभियंता सुशील शर्मा, राजस्व अधीक्षक ज्ञानेश रेड्डी, राजस्व निरीक्षक  रज्जाक खान व सी.पी.सिन्हा, हरीश नायडू, राजकुमार अवस्थी व कमल शर्मा सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे ।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.