Rajdhani
बाबा साहब के सपनों की हत्यारी है कांग्रेस - भाजपा 23-Feb-2020

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदेशस्तरीय आन्दोलन को फ्लॉप शो करार दिया है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस उस मुद्दे पर देश-प्रदेश को झूठ बोलकर भ्रमित करने के शर्मनाक हथकंडे आजमा रही है, जिसके लिये वह खुद ही जिम्मेदार है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि झूठ बोलकर अपने सियासी वजूद को बचाने में लगी कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र का पतन तो उसके कर्मों से झलक ही रहा है, साथ ही वह नेतृत्व की विचारहीनता के चलते राजनीतिक उपहास का पात्र बनती जा रही है। आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस एक बार फिर देश में उसी तरह झूठ बोलकर भ्रम फैलाने और सामाजिक सद्भाव को खण्डित करने का प्रयास कर रही है, जिस तरह उसने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर किया था और जिसके चलते समूचे देश में उन्माद व हिंसा का दुर्भाग्यपूर्ण नजारा देखने को मिल रहा है। श्री उपासने ने कहा कि कांग्रेस की राजनीतिक करतूत के लिये देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा। इसी तरह कांग्रेस अपने सफेद झूठ का सहारा लेकर आरक्षण के मुद्दे पर भी लोगों में विभेद पैदा करके देश को एक बार फिर अशान्ति और उन्माद की ओर धकेलने की साजिश कर रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री उपासने  ने कहा कि कांग्रेस दरअसल नीति, नीयत और नेतृत्व के संकट से ग्रस्त है और चूँकि उसके पास न तो वैचारिक दृष्टिकोण रह गया है और न ही कोई मुद्दा, इसलिये वह समाज विरोधी कृत्यों को संरक्षण देने पर आमादा नजर आ रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई बार यह स्पष्ट कर चुके हैं कि देश में एसटी-एससी आरक्षण की व्यवस्था को कतई खत्म नहीं किया जाएगा, बावजूद इसके कांग्रेस देश में अविश्वास की खाई चौड़ी करने में लगी है। श्री उपासने ने तंज कसा कि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के जिस फैसले पर कांग्रेस के लोग मिथ्या प्रलाप कर रहे हैं, वह मामला उत्तराखण्ड की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ही सुप्रीम कोर्ट ले गई थी। अपने ही बुने जाल में फँसकर छटपटाती कांग्रेस के नेता आज आरक्षण के नाम पर भाजपा के खिलाफ अकारण ही जहर उगलते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेताओं को न तो तथ्यों की परवाह है और न ही सत्य से उनका कोई वास्ता है। सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में आरक्षण की सुविधा नहीं देने के लिये कोर्ट जाकर कांग्रेस खुद आरक्षण विरोधी साबित हुई है और इसीलिये उसके ऐसे आन्दोलन फ्लॉप शो साबित हो रहे हैं।

श्री उपासने ने कहा कि न केवल उत्तराखंड में ख़ुद आरक्षण ख़त्म करा कर समूचे देश में घडिय़ाली आँसू बहा रही कांग्रेस। उन्होंने कहा कि इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी आरक्षण के ख़िलाफ़ फ़ैसला करा कर आरक्षित वर्ग के भविष्य के साथ भद्दा मज़ाक़ और कुटिल राजनीति कर रही है कांग्रेस ----  बाबा साहब के सपनों की हत्यारी कांग्रेस।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.