Top Story
सार्वजनिक कार्यक्रमों की मनाही के बावजूद प्रदेश सरकार और कांग्रेस ने लॉकडाउन में ग़ैर ज़िम्मेदाराना आचरण किया : भाजपा 27-May-2020
शराब की कोचियागिरी करने केंद्र की गाइडलाइन का हवाला देने वालों मे उसी गाइडलाइन का शर्मनाक उल्लंघन किया : श्रीचंद
 
0 भविष्य में लॉकडाउन को तोड़ने के लिए लोगों को उकसाने की साजिश और कोरोना के ख़तरे को न्योता देने जैसा कृत्य
 
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने प्रदेश सरकार और प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व पर कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र जारी लॉकडाउन की हदें पार करने का गंभीर आरोप लगाया है। श्री सुंदरानी ने कहा कि लॉकडाउन-4 के इस दौर में प्रदेश सरकार जिस तरह केंद्र सरकार की जारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रही है, वह कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंकाओं को बल देने के लिए पर्याप्त है। लॉकडाउन के मद्देनज़र जारी गाइडलाइन का यदि सरकार और सत्तारूढ़ दल का नेतृत्व ही पालन नहीं कर रहा है तो फिर प्रदेश के लोगों से उस गाइडलाइन का पालन कैसे कराया जा सकेगा?
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और कांग्रेस सांसद दीपक बैज ने क्रमश: राजधानी रायपुर, कोंडागाँव विधानसभा क्षेत्र और झीरम घाटी में लॉकडाउन की गाइडलाइन को ताक पर रखकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में खुलकर शिरकत की। राजधानी में नगर निगम के तत्वावधान में झीरम घाटी कांड की बरसी का कार्यक्रम केंद्र सरकार की पाबंदी के बावजूद रखा गया जिसमें मुख्यमंत्री बघेल शरीक हुए। श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस नेता केंद्र सरकार की जिस गाइडलाइन का हवाला देने की शर्मनाक कोशिश कर रहे थे, उसी गाइडलाइन में सार्वजिनक कार्यक्रमों पर पाबंदी की बात भी कही गई तो फिर मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता उसका उल्लंघन करके क्या संदेश और संकेत देना चाह रहे हैं?
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि इसी तरह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने अपने विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण कर विभिन्न कार्यों के लिए भूनिपूजन किया। बस्तर के सांसद बैज ने तो झीरम घाटी के उस घटनास्थल पर श्रद्धांजलि का कार्यक्रम रखा जहाँ सात साल पहले नक्सलियों के हमले में कांग्रेस के कई बड़े नेता शहीद हुए थे। ये सारे कार्यक्रम केंद्र सरकार की गाइडलाइन का खुला उल्लंघन है। श्री सुंदरानी ने बताया कि रायपुर के मंचीय कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग जुटे थे। झीरम के कार्यक्रम में भी लगभग 80 से अधिक लोगों के शरीक होने की सूचना है। कोंडागाँव क्षेत्र में हुए भूमिपूजन कार्यक्रमों में वहां के विधाय और कांग्रेस अध्यक्ष ने भी गाइडलाइन के निर्देशों को दरकिनार रखा। इन सभी कार्यक्रमों में न तो मास्क की अनिवार्यता का पालन किया गया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का के प्रति कोई गंभीर रहा।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में कोरोना संक्रमण अपने विस्फोटक दौर में है और प्रदेश में रोज़ कोरोना संक्रमितों की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है, ऐसे समय प्रदेश सरकार और प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व ने पूरी तरह अपने ग़ैर ज़िम्मेदाराना आचरण का परिचय दिया है। श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश सरकार तो यूँ भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम, संदिग्धों के परीक्षण, पीड़ितों के उपचार, क्वारेंटाइन सेंटर्स की व्यवस्थाओं और लॉकडाउन प्रभावितों की मदद के मामले में पूरी तरह विफल सिद्ध हो ही रही है, कम-से-कम उसे लॉकडाउन के मद्देनज़र तो केंद्र सरकार की गाइडलाइन का ध्यान रखना चाहिए। श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश सरकार और कांग्रेस नेताओं का यह आचरण भविष्य में लॉकडाउन को तोड़ने के लिए लोगों को उकसाने की साजिश से कम नहीं माना जा सकता और यह कोरोना के ख़तरे को न्योता देने जैसा कृत्य साबित होगा।


RELATED NEWS
Leave a Comment.