Rajdhani
ऐतिहासिक महत्व के सप्रे स्कूल मैदान को खत्म करने की कार्रवाई पर तुरंत रोक लगायी जाय : भाजपा 01-Jun-2020

स्वाधीनता आंदोलन से लेकर राजनीतिक जागृति और छत्तीसगढ़ निर्माण के वादे का  साक्षी है यह मैदान : सुंदरानी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने नगर निगम द्वारा राजधानी के बुढ़ातालाब के सौंदर्यीकरण के नाम पर तालाब से लगे ऐतिहासिक महत्व के विद्यालय सप्रे स्कूल के मैदान को खत्म कर देने की चल रही कार्रवाई की कड़ी भर्त्सना कर इस पर तुरंत रोक लगाकर स्कूल परिसर को पुन: पूर्व स्वरूप प्रदान करने की मांग की है। श्री सुंदरानी ने कहा कि यह विद्यालय मैदान देश की आजादी से लेकर देश की राजनीतिक, सामाजिक जागरुकता के केंद्र के रूप में राजधानी की ऐतिहासिक धरोहर है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्री सुंदरानी ने कहा कि देश के स्वाधीनता आंदोलन से लेकर 1977 के आम चुनाव में सुश्री विजयलक्ष्मी पंडित की ऐतिहासिक जनसभा और फिर पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के वादे तक के महत्वपूर्ण अवसरों के साक्षी रहे इस मैदान के अस्तित्व को चोरी-छिपे नष्ट कर दिए जाने के किसी भी कृत्य का व्यापक विरोध किया जाएगा। श्री सुंदरानी ने कहा कि सप्रे शाला वह स्कूल है जिसने न सिर्फ गुलामी के ढलते सूरज को देखा है, बल्कि आजादी के उगते, सूरज का भी गवाह रहा है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्री सुंदरानी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ-साथ 1857 की क्रांति के दौरान सप्रे शाला की बड़ी अहमियत रही। श्री सुंदरानी ने कहा कि इस विद्यालय के ऐतिहासिक स्वरूप को क्षति पहुँचाने के किसी भी प्रयास का विरोध इसलिए भी किया जाएगा ताकि शाला में अध्ययनरत विद्यार्थियों के शारीरिक विकास की दृष्टि से खेलकूद आदि गतिविधियाँ सुचारु रूप से चलती रह सके।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.