Top Story
मुंबई: कोरोना काल में नहीं सजेगा लालबाग के राजा का पंडाल, 11 दिन तक लगेंगे ब्लड कैंप 01-Jul-2020

महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस साल लालबाग में गणेशोत्सव नहीं मनाया जाएगा. गणेश उत्सव की जगह इस साल आरोग्य उत्सव मनाया जाएगा.

महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस साल मुंबई के लालबाग में गणपति उत्सव नहीं मनाया जाएगा. गणेशोत्सव की जगह इस साल यहां आरोग्य उत्सव मनाया जाएगा. लालबाग राजा गणपति मंडल ने कहा कि मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. बता दें कि इस साल गणेशोत्सव 22 अगस्त से शुरू हो रहा है.

 

गणपति मंडल का कहना है कि इस साल 11 दिन तक पंडाल में ब्लड कैंप लेंगे और पूरा फोकस प्लाजमा बैंक की मदद करना होगा.

लालबाग में लगेगा ब्लड डोनेशन कैंप 

 

लालबाग के गणपति मंडल ने इस साल गणेशोत्सव की जगह आरोग्य उत्सव मनाने का फैसला लिया है. इसमें 11 दिन का ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जाएगा. वहीं इसमें प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीज़ों का इलाज भी होगा. मंडल ने बप्पा के भक्तों से प्लाज्मा और ब्ल्ड डोनेट करने की अपील भी की है.

 

गणपति मंडल जीएसबी ने 2021 तक स्थगित किया गणेश उत्सव

 

इससे पहले मुंबई के सबसे अमीर गणपति मंडल जीएसबी ने कोरोना वायरस के कारण 2021 तक गणेशोत्सव को स्थगित कर दिया है. जीएसबी का गणेश मंडल बप्पा की मूर्ति पर करोड़ों के गहनों से श्रृंगार करता है. माना जाता है कि जीएसबी के गणेश दरबार में जो भी मुराद मांगी जाती है, वो पूरी होती है.

 

गणेश मंडलों के प्रतिनिधियों की मुख्यमंत्री के साथ हुई थी बैठक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में मुंबई में गणेश मंडलों के प्रतिनिधियों की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजित पवार और गृहमंत्री अनिल देशमुख के साथ बैठक हुई थी. इसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि गणेशोत्सव महाराष्ट्र की परंपरा और संस्कृति है, लेकिन इस साल इसे सादगी से मनाया जाए.

 

महाराष्ट्र में तेज़ी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

 

महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस का तेज़ी से फैलाव हो रहा है. बीते एक दिन में यहां कोरोना के लगभग पांच हज़ार नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख 74 हजार 761 हो गई है. वहीं 7,855 लोग इस संक्रमण के कारण अपनी जान गवां चुके हैं. राज्य के सबसे ज्यादा केस मुंबई से देखने को मिले हैं. अकेले मुबंई से राज्य के 60 प्रतिशत से ज्यादा केस सामने आए हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.