Sports News
दिग्गज क्रिकेटर ने खोला राज, इस वजह से टीम इंडिया में बने हुए हैं धोनी 02-Jul-2020

धोनी पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मैदान पर उतरे थे. इस मैच के बाद धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था.

कोरोना वायरस की वजह से महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट के मैदान पर दोबारा देखने का इंतजार बढ़ता जा रहा है. पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के मैदान से दूर माही आईपीएल के जरिए वापसी करने वाले थे. इतना ही नहीं टीम इंडिया में धोनी की वापसी बहुत हद तक आईपीएल पर ही निर्भर है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी का माइकल हसी का मानना है कि विराट कोहली की वजह से धोनी टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं.

 

हसी ने कहा, ''आपको विराट कोहली की तारीफ करनी चाहिए. विराट कोहली ने ही टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान धोनी की टीम में बरकरार रखा है. धोनी को लेकर हमेशा सवाल होते रहते हैं. अक्सर लोग पूछते हैं कि धोनी टीम में क्यों बने हुए हैं. लेकिन विराट इन बातों की परवाह नहीं करते. दोनों के बीच तालमेल काफी अच्छा है.''

 

हसी ने विराट कोहली को बेहतरीन कप्तान बताया है. हसी ने कहा, ''किसी भी टीम को विराट कोहली जैसे कप्तान की जरूरत होती है. विराट कोहली जैसा कप्तान कह सकता है कि मुझे इसकी खिलाड़ी की जरूरत है. कप्तान उस खिलाड़ी से सीखता है, वो बताता है कि कौन खिलाड़ी मुझे एक अच्छी टीम बनाने में मदद कर रहा है.''

 

मैदान पर दिखता है धोनी का अनुभव

 

बता दें कि मौजूदा समय में धोनी टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है. मैदान पर धोनी से टीम के लगभग सभी खिलाड़ी सलाह लेते हैं. कुलदीप यादव और चहल जैसे गेंदबाज तो धोनी को अपना मेंटर मानते हैं. कुलदीप यादव ने कहा था कि जब धोनी साथ हों तो उन्हें कोच की जरूरत महसूस नहीं होती.

 

हालांकि अब धोनी की वापसी पर सवालिया निशान कायम है. धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में 2019 में हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइल के बाद क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. इसके बाद टीम इंडिया ने बतौर विकेटकीपर पहले पंत और फिर के एल राहुल को मौका देना शुरू कर दिया.

 

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.