National News
सोनिया गांधी ने की कांग्रेस सांसदों के साथ बैठक, फिर उठी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग 11-Jul-2020

कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, कोरोना संकट और संसद के अगले सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

 कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पार्टी के लोकसभा सदस्यों के साथ डिजिटल बैठक की. इस बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति और कोरोना महामारी के हालात पर चर्चा की गई, हालांकि इस दौरान कई सांसदों ने यह मांग की कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में के सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह फिर से पार्टी की कमान संभालें.

 

इन सांसदों के अलावा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी शुक्रवार को कहा था कि अब राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए. हाल ही में हुई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी यह मांग उठाई थी जिसका कई नेताओं ने समर्थन किया था.

 

कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, कोरोना संकट और संसद के अगले सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी चर्चा की गई. यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई, जब केंद्र सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग की जांच के लिए जांच समिति गठित की है.

 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस संसद के आगामी सत्र में लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध और कोरोना संकट से निपटने के सरकार के तौर-तरीकों को लेकर उसे घेरने की तैयारी कर रही है.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.