Crime News
  • महासमुन्द : वेतन नहीं मिलने पर शराब दुकान में लाखों की चोरी... सुपरवाइजर सहित 2 लोग गिरफ्तार...

    महासमुन्द। शासकीय शराब भट्टठी लक्ष्मीपुर ग्राम मुनगासेर में हुए 6 लाख 79 हजार 250 रुपये की चोरी मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले का मुख्य आरोपी शराब दुकान का सुपरवाइजर ही बना है, जिसने 9 महीने तक वेतन नहीं मिलने के कारण दुकान में चाोरी की योजना बनाई और बिना कोई सुरक्षा दुकान में रखी राशि को योजनाबद्ध तरीके से चुरा ली थी। सोमवार को पत्रकारवार्ता लेकर जिले के एसपी संतोष सिंह ने जानकारी दी कि 18 अगस्त को सुबह 7 बजे विदेशी मदिरा दुकान लक्ष्मीपुर के सुपरवाइजर प्रतिमा लहरे द्वारा सूचना दी गई थी कि 17 और 18 अगस्त की मध्यरात्रि लक्ष्मीपुर विदेशी मदिरा दुकान का ताला तोडक़र दुकान के अंदर रखे आलमारी का दरवाजा तोडक़र उसमें रखी हुई मदिरा विक्रय की राशि 7 लाख 3 हजार 150 रुपए किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया है। उसकी सूचना पर मामले की तस्दीक के लिए थाना प्रभारी बागबाहरा के स्टाफ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटनास्थल पर उपलब्ध परिस्थिति जन्य साक्ष्य एवं सबूतों को देखकर पुलिस समझ रही थी कि घटना को किसी जानकार आरोपी ने ही अंजाम दिया है।

  • सौतेली मा व संगे पिता ने मिलकर अपनी नाबालिक बेटी को पीटा
    जगदलपुर। धरमपुरा में एक सौतेली माँ ने नाबालिक के सगे पिता के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दिया, घटना की जानकारी लगते ही 112 डॉयल की टीम मौके पर पहुँचकर दोनों को हिरासत में लेते हुए उन्हें कोतवाली थाना के सुपुर्द किया, वही घायल को बेहतर उपचार के लिए अस्पताल ले गए। मामले के बारे में पुलिस ने बताया कि आज शनिवार की सुबह करीब 9:30 बजे बोधघाट बायसन-2 को सूचना मिलने पर तत्काल घटनास्थल धरमपुरा नंबर-03 वार्ड क्र 37 थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिक पिता संतोष सिंग ठाकुर आयु 16 साल जिसे उसके पिता और सौतेली माँ दिव्या ठाकुर पति संतोष सिंग ठाकुर आयु 35 साल निवासी धरमपुरा नंबर -03 दोनो पति-पत्नी ने अपने बेटी को बेरहमी से डंडे से मारा है, जिससे पीड़िता के पैर फ्रैक्चर हो गया और गंभीर चोंटे आई हुई है जिसे तुरंत आरोपी और पीड़िता को 112 गाड़ी में बैठाकर महारानी हॉस्पिटल ले जाकर पीड़िता को भर्ती कराया गया और आरोपी, पीड़िता के माता-पिता को थाना कोतवाली में ले जाकर अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया। ड्यूटी में उपस्थित आरक्षक डोमेश्वर ठाकुर , महिला आरक्षक सोनामनी मंडावी एवं चालक - राहुल दशेरिया थे।
  • मामूली बात को लेकर हुआ था विवाद...  दोस्तों ने ही दोस्त को चाकुओं से गोदकर उतारा मौत के घाट...

    रायपुर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 13 अगस्त की रात हुए हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस हत्या मामले में आरोपी कोई और नहीं मृतक के दो दोस्त थे। पुलिस ने बताया कि राजधानी के डीडीनगर इलाके में सुनसान इलाके में युवक की हत्या उसके दोस्तों ने मिलकर की थी। शराब पीने के बाद मामूली विवाद के बाद दो युवकों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

    पुलिस के मुताबिक  सरोना में सुनसान इलाके में राजू गुप्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। इस दौरान पुलिस को पता चला कि घटना से पहले राजू अपने दो दोस्त राहुल ओझा और उमेश मरस्कोले के साथ घूम रहा था।

    इस आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ा और पूछताछ शुरू की तो आरोपी ने पहले इनकार किया इसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि घटना वाली रात तीनों ने सरोना मार्ग में बैठकर शराब पी।

    इस दौरान राजू उन लोगों से गाली-गलौज करने लगा। बार-बार मना करने के बाद भी राजू नहीं माना तो इससे नाराज होकर राहुल और उमेश ने चाकू से राजू पर ताबड़तोड़ कई वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

  •  भाजपा नेता गौरीशंकर के खिलाफ तेलीबांधा थाने में अपराध दर्ज
    रायपुर. : Crime News भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास द्वारा बाइक को ठोकर मारने, गाली गलौच करने के खिलाफ तेलीबांधा थाने में एफआईआर दर्ज करने को लेकर महिला उप निरीक्षक को धमकाने का आरोप लगा है -जोमैटो के डिलवरी बॉय ने तेलीबांधा थाने में भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास के खिलाफ चार पहिया वाहन से एक्सीडेंट करने का आरोप लगाते हुए जुर्म दर्ज करवाया है | एफआईआर करने पर थाने में महिला उपनिरीक्षक को धमकाने को उक्त भाजपा नेता ने धमकाते हुए कार्यवाही करने से मना किया तेलीबांधा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 16 अगस्त को जोमैटो के कर्मचारी सतीश तिवारी अपने मोपेड से उत्सव होटल जा रहा था पीछे से आ रही कार सीजी 04 एचडी 2212 के चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए जोमैटो के डिलवरी बॉय को ठोकर मार दी - जिससे उसे गंभीर चोटें आई और मोपेड क्षतिग्रस्त हो गई, इस मामले में चालक गौरीशंकर श्रीवास के खिलाफ लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के आरोप में धारा 279, 337 के तहत तेलीबांधा थाने मेंअपराध दर्ज किया गया है | वहीं महिला उपनिरीक्षक दिव्या शर्मा को धमकाने के आरोप में पुलिस ने गौरीशंकर श्रीवास के खिलाफ 189 एवं 506 के तहत एफआईआर दर्ज किया है -
  • राजधानी के विभिन्न थानों में पदस्थ निरीक्षक स्तर के 18 अधिकारियों के प्रभारों में फेरबदल -
    रायपुर : पुलिस विभाग में तबादलों का सिलसिला रुक ही नहीं रहा कब कौन कितने दिन कहां रहेगा कहा नहीं जा सकता - उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी आदेशानुसार राजधानी के विभिन्न थानों में पदस्थ निरीक्षकों का स्थानांतरण किया गया है। इसमें निरीक्षक सुशांतो बैनर्जी को गुढिय़ारी थाना से थाना सिविल लाईन पदस्थ किया गया है। इसी तरह अन्य निरीक्षकों में मोहसिन खान को सिविल लाईन से तेलीबांधा, रमाकांत साहू आमानाका से खमतराई, मनीष परिहार मंदिर हसौद से थाना उरला, यदुमणी सिदार खमतराई से मौदहापारा, सोनल ग्वाला पंडरी से आमानाका, रमेश मरकाम देवेन्द्र नगर से खरोरा, संजय पुढीर रआ केन्द्र से थाना राजेंद्र नगर, भरत लाल बरेठ रआ केन्द्र से मंदिर हसौद, रवि तिवारी उरला से गुढिय़ारी, राजकुमार पात्रे राखी से पंडरी, मंजूलता राठौर रआ केन्द्र से महिला थाना, बोधन राम साहू अभनपुर से देवेन्द्र नगर, नरेश कुमार कांगे यातायात से थाना अभनपुर, ममता शर्मा अली रआ केन्द्र से खम्हारडीह, अंशुमान सिंह खरोरा से थाना राखी, गौतमचंद गायडे यातायात से थाना सरस्वती नगर तथा अजय शंकर त्रिपाठी को थाना राजेंद्र नगर से थाना यातायात पदस्थ किया गया है। -
  • दुर्ग : बिजली विभाग के ऑफिस में 6 लाख की चोरी, लॉकर काटकर रुपए ले उड़े शातिर चोर..मामला दर्ज...

    दुर्ग. बिजली विभाग के पटेल चौक स्थित रेवन्यू ऑफिस में चोरों ने बड़ा हाथ साफ कर दिया। ऑफिस की तिजोरी में बिजली बिल कलेक्शन से संबंधित लगभग आठ लाख रुपए कर्मचारियों ने रखे थे। बीती रात एटीपी मशीन के लॉकर से अज्ञात चोर लगभग छह लाख रुपए लेकर फरार हो गए। शुक्रवार को दफ्तार खोलने के बाद लॉकर से रुपए गायब देखकर कर्मचारियों के होश उड़ गए। घटना की शिकायत सिटी कोतवाली में दर्ज कराई।

    लॉकर कटा हुआ मिला
    बिजली विभाग के कर्मियों की शिकायत पर पहुंची सिटी कोतवाली पुलिस ने बताया कि लॉकर का ऊपरी भाग कटा हुआ मिला है। इधर विद्युत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने बताया कि लॉकर में लगभग 8 लाख रुपए रखे हुए थे। जिसमें से 6 लाख रुपए की चोरी हो गई है। इधर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। 

  • बदमाशों के हौसले बुलंद...पॉश कॉलोनी में बाइक सवार बदमाशों ने महिला की झपटी चेन...वारदात CCTV में कैद...

    रायपुर राजधानी रायपुर के पॉश कॉलोनी में चेन स्नैचिंग का मामला सामने आया है, जिसमें दो बाइक सवार बदमाश एक महिला की गर्दन से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।झपट मार गिरोह का शिकार हुई महिला पुष्पा साहू ने थाने में मामला दर्ज कराते हुए कहा है कि वो समता कॉलोनी में पंचायत भवन के सामने से पैदल जा रही थी, तभी दूसरी तरफ से मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधकर आए और अचानक बाइक की स्पीड धीमी कर मुझ पर झपट पड़े।

  • युवक की पेट में चाकू मारकर हत्या...सरोना में मिला शव...

    रायपुर। राजधानी के डीडी नगर थाना इलाके के सरोना में युवक की लाश मिलने का मामला सामने आया है। युवक के पेट में चाकू से कई वार किए गए हैं। पुलिस को सरोना में युवक का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को युवक की लाश मिली जिसके पेट में चाकू से कई वार किए गए थे। मृतक तात्यापारा निवासी राजू गुप्ता (22) था। युवक के मोबाइल में कॉल आने से उसकी पहचान हुई। युवक वहां कैसे पहुंचा और किन परिस्थितियों में उसकी हत्या हुई इसकी जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस धारा 302 के तहत अपराध कायम कर मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

  • टाटीबंद : पत्नी से विवाद...पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...

    रायपुर। टाटीबंद में युवक के आज अल सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पत्नी से विवाद होने पर युवक ने आत्महत्या का कदम उठाया।  सूचना मिलने पर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसकी मौत की पुष्टि की। फिलहाल आमानाका थाना पुलिस घटना स्थल पर मौजूद है और आगे की कार्रवाई कर रही है।
    आमानाका थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि मृतक अजय सिंह टाटीबंध में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था। मृतक का अपनी पत्नी के साथ विवाद हुआ, जिसके बाद उसने घर पर ही फांसी लगा ली। सुबह उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव का पीएम कराया जा रहा है। घटनास्थल से अब तक किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

  • जगदलपुर : कार से 5 लाख का गांजा हुआ बरामद, 4  गांजा तस्कर गिरफ्तार....

    जगदलपुर। कोंडागांव जिला पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान 106 किलो गांजा जब्त किया है। इस सिलसिले में चार अंतरराज्जीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। बरामद गांजे का बाजार मूल्य सवा पांच लाख रूपए आंका गया है। कोंडागांव एसपी सुजीत कुमार ने बताया कि मुखबिर सूचना के आधार पर नेशनल हाईवे 30 मेन रोड बोरगांव चौक थाना केशकाल पर चेक पोस्ट लगाकर संदिग्ध वाहनों की सघन जांच की जा रही थी।

  •  कार समेत तीन आरोपियों गिरफ्तार - गांजा तस्करी का मामला
    जगदलपुर। नगरनार थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ का परिवहन करते हुए एक कार समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। मामले की जानकारी देते हुए नगरनार थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया पुलिस को सूचना मिली कि एक सफेद रंग की आई 20 वाहन यूपी 80 बीएस 7364 वाहन में तीन लोग सवार होकर संदिग्ध चीज का परिवहन करते हुए जगदलपुर की ओर जा रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी करते हुए आने जाने वाली वाहनों की जांच शुरू कर दी। वाहनों की जांच के दौरान ही पुलिस के जवानों ने संदिग्ध वाहन को रोका। वाहन को रोकने के बाद वाहन में सवार सोनू राठौर (26) निवासी आगरा, बृजेश भदौरिया (27) निवासी आगरा और हरेंद्र सिंह (21) निवासी आगरा भागने लगे। आरोपियों को भागता देख जवानों ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया। आरोपियों को पकड़ने के बाद पुलिस ने उक्त वाहन में छुपाकर रखे 35 किलो गांजा बरामद किया है। जिसकी कीमत 1 लाख 75 हजार रुपये आंकी गई है। पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 (ख) के तहत मामला दर्ज कर रिमांड में लिया है।
  • कट्टा और कारतूस बेचने तलाश रहा था ग्राहक, दो युवकों को पुलिस ने दबोचा...
    रायपुर। पुरानी बस्ती पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को कट्टा और कारतूस बेचने ग्राहक तलाश रहे दो युवकों को दबोचा। भाठागांव ओवरब्रिज के पास 315 बोर बंदूक के जिंदा कारतूस के साथ पकड़े गए देवचरण पटेल की निशानदेही पर माइकल उर्फ मनोज ध्रुव के घर में छापा मारकर देशी कट्टा बरामद किया। दोनों को हथियार रखने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुरानी बस्ती थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि छिर्रापारा भाठागांव निवासी देवचरण पाल (25) 315 बोर बंदूक की गोली रखी है और उसे बेचने के लिए भाठागांव ओवरब्रिज के पास ग्राहक तलाश कर रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच देवचरण को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से बंदूक एक जिंदा कारतूस मिला।