Rajdhani
  • CG न्यूज़ : कोविड काल से लावारिस पड़ी लाशों का अंतिम संस्कार...स्ट्रैचर में लिटाकर भूल गया था प्रशासन

    रायपुर :- राजधानी रायपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां के मेकाहारा अस्पताल में 2020-21 के कोविड काल से लावारिस पड़े तीन शवों का गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया. एक हजार से ज्यादा दिनों के इंतजार के बाद इन लाशों को देवेंद्र नगर स्थित मुक्ति-धाम में अंतिम विदाई दी गई. आपको बता दें कि कोविड के दौरान इनके परिजनों को किसी दूसरे का शव दे दिया गया था.

       लाशों को स्ट्रैचर में लिटाकर भूल गया प्रशासन

    अस्पताल मैनेजमेंट ने SDM रायपुर को अंतिम संस्कार के लिए पत्र लिखा था।

    इन तीन शवों की पहचान जवार सिंह, पंकज कुमार और दुकलहीन बाई के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, पंकज कुमार और जवार सिंह की 2020 के कोविड के दौरान मौत हो गई थी. तो वहीं दुकलहीन बाई ने 21 मई 2021 को दम तोड़ा था. जिसके बाद से इनकी लाश मेकाहारा में थी.

    मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक इनके अंतिम संस्कार के लिए अस्पताल प्रशासन ने  SDM रायपुर (Raipur News) को पत्र लिखा था, मगर वहां से कोई जवाब नहीं आया. जिसके बाद सिस्टम तीनों की लाशों को एक किनारे स्ट्रैचर में लिटाकर भूल गया. 

       देवेंद्र नगर स्थित मुक्ति-धाम में दी गई अंतिम विदाई

    अब प्रशासन ने तीन सालों बाद गुरुवार को शाम 4 बजे तीनों लाशों को देवेंद्र नगर मुक्तिधाम लाया गया. जहां प्रशासन की देख रेख में हिंदू रिवाजों में अंतिम संस्कार किया गया. बता दें कि कोरोना काल में इलाज के दौरान दम तोड़ने के बाद किसी ने भी इन मृतकों का रिकॉर्ड ही नहीं रखा था.

    इनका इलाज जिन अस्पतालों में हो रहा था उन्होंने भी इसकी पूरी जानकारी नहीं दी. इस लापरवाही की जांच के लिए राज्य सरकार के निर्देश के बाद सात डॉक्टरों की जांच समिति बनाई गई थी.  मंगलवार को इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दी थी.

    जांच कमेटी की रिपोर्ट में पंकज कुमार के परिजनों का पता नहीं चल पाया है. इसलिए उसके शरीर की एक फीमर बोन को सुरक्षित रखा गया है. ताकी भविष्य में उसके परिजनों के सामने आने के बाद DNA जांच हो सके.

       परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

    वहीं इधर मृतक जवार सिंह मध्य प्रदेश के शहडोल का रहने वाला था. जो छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में तंबू लगाकर आयुर्वेदिक दवाइयां बेचता था. पुलिसवालों ने जब इनके घरवालों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि कोरोना काल के समय ही उन्हें जवार सिंह के नाम से एक शव दिया गया था.

    • जिसका उन्होंने अंतिम संस्कार कर दिया है. अब इस लाश का अंतिम संस्कार करने के लिए उन्होंने राजधानी रायपुर आने से मना कर दिया. तो वहीं दुकलहीन बाई बलौदाबाजार की रहने वाली थी. उसके घरवालों ने भी यही कहानी दोहराई.
  • CM साय आज बलरामपुर, कोरिया और बलौदाबाजार में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

    रायपुर । लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में देश के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान को लेकर शुक्रवार को उत्साह दिखा. शाम 5 बजे तक के राज्यवार मतदान के आंकड़ों की बात करें तो सबसे ज्यादा त्रिपुरा में 76.23 प्रतिशत और सबसे कम उत्तर प्रदेश में 52.64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं मणिपुर में 76.06 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 72.13 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 71.84 प्रतिशत, असम में 70.66, जम्मू और कश्मीर में 67.22, केरल में 63.97, कर्नाटक में 63.90, राजस्थान में 59.19, मध्य प्रदेश में 54.83, महाराष्ट्र में 53.51 और बिहार में 53.03 प्रतिशत लोगों ने वोट किया है

    वहीं, तीसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसी बीच CM साय आज  बलरामपुर, कोरिया और बलौदाबाजार में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित। इसी के साथ रायपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में आयोजित होंगे।

  • आसमान से बरसेगी आग, या गर्मी से मिलेगी राहत...राजधानी रायपुर सहित इन जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना

    रायपुर । सुबह से बादल छाए होने के कारण आज फिर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी तूफ़ान के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं अगर बारिश होती है तो तापमान में कमी आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

    मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव , भाटापारा-बलौदाबाजार, मुंगेली, बिलासपुर, कोरबा, दंतेवाड़ा, सूरजपुर समेत अन्य कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। बता दें कि, प्रदेश की जनता इस समय गर्मी का प्रकोप झेल रही है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो लोगों को गर्मी से रहत मिलेगी। वहीं बारिश होने के कारण तापमान में भी गिरावट आ सकती है।

    पश्चिमी विक्षोभ, जिसे चक्रवाती परिसंचरण के रूप में जाना जाता है

    इस बीच, एक पश्चिमी विक्षोभ, जिसे चक्रवाती परिसंचरण के रूप में जाना जाता है, मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण ईरान के ऊपर मौजूद है, और आज निचले क्षोभमंडल स्तरों में पश्चिम राजस्थान पर एक साइक्लोन सर्कुलेशन को प्रेरित कर सकता है. नतीजतन, आज से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज, बिजली और संभवतः ओलावृष्टि के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी होने का अनुमान है और यह 28 अप्रैल तक जारी रहेगी.इसी तरह, 27 से 28 अप्रैल तक पंजाब में और 27 अप्रैल को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है. राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आज इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है.

  • नारायणा हॉस्पिटल की प्रशंसनीय पहल, उंगली पर होगी स्याही की छाप, तो मिलेगा निःशुल्क ओपीडी कंसल्टेशन…जांच में इतने प्रतिशत की छूट
    रायपुर। रायपुर लोकसभा में आगामी 07 मई को मतदान किया जाएगा। लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने जिले के श्री नारायणा हॉस्पिटल द्वारा प्रशंसनीय पहल की गई है। मतदान तिथि 07 मई से लेकर 12 मई तक हॉस्पिटल द्वारा विभिन्न सेवाओं पर विशेष छूट दी जा रही है। कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने हॉस्पिटल के इस पहल की सराहना की है और इसे अन्य संस्थानों के लिए भी अनुकरणीय बताया है।
     
    कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह से मिलकर हॉस्पिटल के प्रतिनिधि अतुल सिंघानियां ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए हॉस्पिटल द्वारा कुछ विशेष पहल की गई है। जिसमें 07 मई को मतदान के पश्चात जो भी व्यक्ति अस्पताल की ओपीडी में चिकित्सकीय परामर्श के लिए आयेगा और अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखायेगा उसे उस दिन निःशुल्क ओपीडी कंसल्टेशन दिया जाएगा। साथ ही अस्पताल में की जाने वाली ओपीडी जाँचों में अस्पताल दर पर 25 प्रतिशत की छूट दी जायेगी। इसी तरह 08 मई 2024 से 12 मई 2024 तक ओपीडी में आये व्यक्ति को अपनी उंगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर ओपीडी कंसल्टेशन में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके साथ ही 07 मई को मतदान करने के बाद यदि कोई व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो उसे अपनी ऊँगली पर मतदान की स्याही दिखाने पर उस दिन का रूम रेंट नहीं लिया जाएगा।
     
     
    श्री सिंघानियां ने बताया कि हॉस्पिटल द्वारा यह पहल लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने में सहायक होगी। प्रबंधन द्वारा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सिंह को इस आशय का पत्र भी सौंपा गया है। इस दौरान नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप उपस्थित थे।
  • कहीं भी भाजपा की लहर नहीं...400 पार का दावा झूठा- कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने साधा BJP पर निशाना

    रायपुर। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा छत्तीसगढ़ के 3 दिवसीय दौरे पर है. आज राजधानी रायपुर के कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में अलका लांबा ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आज देश में दूसरे चरण का चुनाव है. छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. सभी घर से निकलकर वोट जरूर करें. साथ ही उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. अलका लांबा ने कहा, कहीं भी भाजपा की लहर नहीं है. 400 पार का दावा झूठ साबित होगा. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री पर बम फेंकने का भी आरोप लगाया है.

    छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और कोरबा लोकसभा का दौरा है. लगभग 22 राज्यों में दौरा हुआ है. दक्षिण केरला में आज 20 की 20 सीटों पर वोट हो रहा है. गोवा, असम और गुवाहाटी की चुनाव के लिए प्रचार जारी है. कहीं भी भाजपा की लहर नहीं है. 400 पार का नारा सफल नहीं हो रहा है. पूरे देश में भाजपा की कोई लहर नहीं है. 400 पार का दावा झूठ साबित होगा.

    अलका लांबा ने कहा कि 10 साल अन्याय और तानाशाही का काल रहा. बंद कमरे में भाजपा ने घोषणा पत्र बनाया. कांग्रेस की घोषणा पत्र 10,000 किलोमीटर की यात्रा से निकली. महिला, किसान, युवा, मजदूर सबकी सुनकर घोषणा पत्र तैयार किया गया है. राजस्थान में बीजेपी को भारी नुकसान हो रहा है. कांग्रेस 5 न्याय, 25 गारंटी पर चुनाव लड़ रही है. प्रधानमंत्री की हिम्मत नहीं कि इन मुद्दों पर बात कर सकें. इसलिए झूठ से जानता को भ्रमित कर रहे.

    महिला कांग्रेस अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा, इंडिया एलायंस मजबूती के साथ मुद्दों को लेकर आगे बढ़ रही है. 180 से 200 सीटों तक भाजपा को रोकने में हम कामयाब हो जाएंगे. भाजपा और आरएसएस की हिम्मत नहीं हो रही की वह चुनाव लड़ें.

    किसानों के आंदोलन और देश में बेरोजगारी पर अलका लांबा ने कहा, किसान आज भी आंदोलन कर रहे हैं. किसान घायल हैं और न्याय मांग रहे हैं. बेरोजगारी ने आज 45 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए.

    अग्निवीर योजना को लेकर उन्होंने कहा कि कफन में शाहिद दफन होता था, परिजनों को पेंशन मिलता था. अग्निवीर योजना की ठेके पर भर्ती की जाती थी. पंजाब से एक युवा भर्ती हुआ, सीने पर गोली खाई पर नाम के आगे शहीद नहीं लिखा गया, क्योंकि अग्निवीर योजना में ठेके में भर्ती किया गया था. निजी वैन में शव लाया जाता है और पैसा परिजनों से मांगा जाता है. इसलिए कांग्रेस सरकार बनने के बाद अग्निवीर योजनाको भंग किया जाएगा.

  • कौन सी पार्टी की रंग लाएगी मेहनत ? छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर अब तक 63 प्रतिशत मतदान संपन्न

    रायपुर :- छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का रण लिए 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर के लिए मतदान जारी है। हालांकि तीनों ही लोकसभा के 5 विधानसभा क्षेत्रों में 3 बजे मतदान खत्म हो गया। इनमें राजनांदगांव का मोहला-मानपुर, कांकेर लोकसभा का भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल और महासमुंद लोकसभा के बिंद्रानवागढ़ के 9 बूथ शामिल हैं। इन जगहों पर बूथ पर मौजूद लोग ही मतदान कर सकेंगे। लिहाजा यह स्थान अतिसंवेदनशील क्षेत्र हैं यही वजह हैं की यहाँ मतदान का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखा गया था. बता दें कि शेष स्थानों पर शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा।

    अपराह्न 3 बजे तक तीनों सीटों पर 63.92 प्रतिशत वोटिंग हुई है। दूसरे चरण में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 41 प्रत्याशी मैदान में है। इन प्रत्याशियों की किस्मत 52,84,938 मतदाता तय करेंगे। इस बीच गरियाबंद में चुनाव ड्यूटी के दौरान एक जवान ने सर्विस राइफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

     
  • पूर्व सीएम बोले- मुझे बूथ पर जाने से रोका जा रहा है
    भाजपा बूथों पर अपने गुंडे भेजकर लोगों को डराने, धमकाने का काम कर रही है. अपने खिलाफ लोगों का रुझान देखकर छर्रे और उनके आका दोनों बौखला गए हैं.
    कांग्रेस के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करें.
    इनकी विदाई तय हो चुकी है. जितना अधिक मतदान होगा, उतना ज़्यादा ये छाती पीटेंगे.
  • अहीर यादव समाज के युवा अध्यक्ष ने बृजमोहन अग्रवाल को दिया समर्थन।

    रायपुर/26/04/2024/छत्तीसगढ़ कोसरिया अहीर यादव सेवा समाज युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष उमराव यादव ने इस लोकसभा चुनाव में रायपुर से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल का समर्थन किया है।
    जारी विज्ञप्ति में उमराव यादव ने कहा कि विगत 30 वर्षों से बृजमोहन अग्रवाल जी का साथ और सहयोग हमारे यादव समाज को निरंतर मिल रहा है। हमारी हर छोटी बड़ी तकलीफों में हम उनके पास जाते हैं और वह एक पारिवारिक सदस्य की तरह यादव समाज कि लोगों का साथ देते हैं।
    उमराव ने कहा कि श्री बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री और विधायक रहते हुए छत्तीसगढ़ में हमारे यादव समाज के बहुत सारे सामुदायिक भवन बनवाए हैं। समाज ने जब भी उनके समक्ष कोई मांग रखी उन्होंने त्वरित निर्णय लेते हुए मांग को पूरा किया है। 
    उन्होंने कहा कि श्री अग्रवाल छत्तीसगढ़ के जननायक है जाति, धर्म ,समाज से परे सबके भले के लिए पूरी शिद्दत के साथ में काम करते हैं।यही वजह है कि वे रायपुर से आठ बार के विधायक है। ऐसे में जनता का आशीर्वाद निश्चित रूप से बृजमोहन जी को मिलेगा।
    हम सब मिलकर उन्हें बड़ी जीत दिलाने पूरी ताकत से लड़ेंगे।

  • छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों में वोटिंग परसेंटेज का आंकड़ा हुआ जारी, देखिए कहां कितना प्रतिशत हुआ मतदान.

    रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। राज्य के तीन लोकसभा सीटों पर कुल पांच जिलों में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीट कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में भी मतदान हो रहा है। तीनों लोकसभा सीटों में कुल 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल है। प्रत्याशियों की बात करें तो राजनांदगांव लोकसभा से 15, महासमुंद लोकसभा से 17 और कांकेर लोकसभा से 9 प्रत्याशी मैदान में हैं। निर्वाचन आयोग ने दोपहर 1 बजे तक का मतदान प्रतिशत जारी कर दिया है। इसके में 53.09 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

    निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कांकेर में 60.15 , महासमुंद में 52.06 और राजनांदगांव में 47.82 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

     
  • BREAKING : लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को एक और झटका, किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

    राजनांदगांव :- छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 3 लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर के लिए मतदान जारी है। दूसरे चरण में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 41 प्रत्याशी मैदान में है। जिनके भाग्य का फैसला जनता करेगी। इन प्रत्याशियों की किस्मत 52,84,938 मतदाता तय करेंगे। वहीं चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास साहू ने गुरुवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा।

    लेटर में रामविलास साहू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मूल उद्देश्यों से भटक गई है। हिन्दू विरोधी निर्णय पार्टी में लिए जा रहे हैं। पदाधिकारियों की उपेक्षा की जा रही है। इन सारी बातों के कारण मैंने किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला लिया हैं।

  • पीएससी परीक्षा भर्ती घोटाला मामले की सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी

    नई दिल्ली/रायपुर।  छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच के लिए केन्द्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि पीएससी परीक्षा 2021 में की हुई अनियमितता को लेकर राज्य के युवाओं में बेहद आक्रोश था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के युवाओं के आक्रोश को देखते हुए इस मामले की जांच कराने और दोषी लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गारंटी दी थी।

     मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में नवगठित सरकार ने भी पीएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी और युवाओं की शिकायत के मद्देनजर 3 जनवरी 2024 कैबिनेट बैठक में इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का निर्णय लिया था। राज्य सरकार की सहमति मिलने के बाद केन्द्र सरकार ने जांच के लिए अधिसूचना जारी कर यह मामला अब सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है।

    170 पदों के लिए जारी हुई थी चयन सूची

     छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में राज्य के 12 विभागों के लिए 170 पदों पर भर्ती के लिए चयन सूची जारी की गई थी। चयन सूची जारी होते ही प्रतिभागी युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा था। युवाओं ने चयन प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद और गड़बड़ी को लेकर कई शिकायतें की और इस मामले में एफआईआर भी दर्ज की गई थी।

    एन्टीकरप्शन ब्यूरो, आर्थिक अपराध ब्यूरो ने भी इस मामले में अपराध दर्ज किया था। केन्द्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम की धाराओं में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए अपराध संख्या 28/2024 से संबंधित मामलों की खोज और जांच करने के लिए पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में दिल्ली विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के सदस्यों की शक्तियों और अधिकार क्षेत्र का विस्तार किया है।

  • बाबा साहब को अपमानित करने वाली कांग्रेस के मुंह से संविधान की बाते शोभा नहीं देती : शिवरतन शर्मा

    रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक शिवरतन शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में आपातकाल लगाने वाले और संविधान में करीब 80 बार संशोधन करने वाली कांग्रेस को अब संविधान को लेकर चिंता हो रही है. अब भाजपा पर संविधान बदल देने का आरोप लगा रही है. बाबा साहब को अपमानित करने वाली कांग्रेस के मुंह से संविधान की बाते शोभा नहीं देती.

    शिवरतन शर्मा ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को चुनाव में पराजित करने स्वयं पं. जवाहर लाल नेहरू आमसभा चुनाव करने गए थे. कांग्रेसी लोकतंत्र की हत्या की बात करते हैं. देश में आपातकाल लगाने का काम कांग्रेस ने किया. इसके साथ-साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शासन काल में एक व्यक्ति थाने में खड़े होकर बोलता है कि धर्मांतरण करना हमारा मूलभूत अधिकार है और अगर जरूरत पड़ी तो इसके लिए संविधान को जलाने की तो हम संविधान को भी जला देंगे और उस पर कांग्रेस की सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. ये संविधान बदलने की बात करते हैं. सर्वाधिक संविधान बदलने का काम कांग्रेस के कार्यकाल में हुआ है. हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संविधान की शपथ लेकर दूसरी बार चुनकर आए तो सबसे पहले संविधान की पुस्तक के सामने अपना माथा टेका. भाजपा संविधान की रक्षा करने संकल्पित है. लोकतंत्र की रक्षा करने संकल्पित है.

    भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जब संविधान बन रहा था तब उस समय यह तय किया गया था कि आरक्षण होगा तो दलित, आदिवासियों के नाम पर होगा, लेकिन वोट बैंक की भूखी कांग्रेस ने इन महापुरुषों की परवाह नहीं की. बाबा साहब अंबेडकर के शब्दों की परवाह नहीं की. कांग्रेस ने बहुत पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया. इन लोगों ने धर्म के आधार पर 15 प्रतिशत आरक्षण की बात कही और ये भी कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी का जो कोटा है, उसी में से कम करके धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण दिया जाए. 2009 में कांग्रेस ने यही इरादा भी जताया. 2014 के घोषणापत्र में भी कहा कि इसे नहीं छोड़ेंगे. देश के संविधान में करीब 80 बार संशोधन करने वाली कांग्रेस अब देश के PM नरेन्द्र मोदी पर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर देश का संविधान बदलने की बात कहते देश की जनता को गुमराह कर रही है.

    शिवरतन शर्मा ने बताया कि कई साल पहले कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण लागू किया था. जब BJP की सरकार आई तो उसने संविधान और बाबा साहेब की भावना के विरुद्ध कांग्रेस ने जो निर्णय लिया था, उसे उखाड़ फेंका. दलितों, आदिवासियों का आरक्षण वापस किया. कर्नाटक की सरकार ने मुस्लिम समुदाय की जातियों को ओबीसी बना दिया. ऐसा कर कांग्रेस ने सामाजिक न्याय, भारत के सेक्यूलरजियम की हत्या की.