National News
मोदी की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट बैठक...इन सेक्टर में बड़े फैसले होने के आसार 19-Aug-2020

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज यानी बुधवार सुबह कैबिनेट (Cabinet) और कैबिनेट कमिटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की बैठक होने वाली है। जिसमें शुगर, एयरपोर्ट और डिफेंस सेक्टर में बड़े फैसले होने के आसार हैं।

चीनी की कीमत नहीं बढ़ने के आसार

जिन घरों में चीनी की खपत ज्यादा है उनके लिए खुशखबरी है कि चीनी की कीमत बढ़ने की संभावना थी, वो अब नहीं रहेगी क्योंकि कैबिनेट बैठक में चीनी की कीमत बढ़ाने यानी एमएसपी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना काफी कम है। हालांकि ये चीनी कंपनियों के लिए नकारात्मक खबर है।

एयरपोर्ट के निजीकरण पर भी लग सकती है मुहर

वहीं, इसके अलावा इस बैठक में करीब 6 एयरपोर्ट के निजीकरण पर भी मुहर लग सकती है। कैबिनेट जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट को पीपीपी मॉडल के तहत लीज पर दिया जा सकता है। अलग-अलग क्षेत्रों में जापान के साथ करार पर भी फैसले के आसार हैं।

FRP को मिल सकती है मंजूरी

इस बैठक में FRP यानी गन्ने की सरकारी खरीद की कीमत बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। यानी गन्ना खरीदने पर गन्ना किसानों को चीनी मिलों की तरफ से ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा। ये 275 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 285 रुपये प्रति क्विंटल किया जा सकता है।

 
 


RELATED NEWS
Leave a Comment.