Entertainment News
नोटबुक की स्किप्ट कमजोर लेकिन दमदार एक्टिंग जीत लेगी आपका दिल 06-Apr-2019

फिल्म नोटबुक रिलीज हो गई है फिल्म में जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल हैं।  फिल्म में जहीर इकबाल कबीर नाम के एक एक्स आर्मी अफसर के रोल में हैं जो टीचर के तौर पर एक स्कूल में जॉइन करते हैं जहां उन्हें पुरानी टीचर फिरदौस (प्रनूतन बहल) की डायरी मिलती है। जैसे- जैसे वो उस डायरी को पढ़ते हैं वैसे वैसे वो फिरदौस से प्यार करने लगते हैं। फिल्म के दोनों लीड कैरेक्टर ने एक दूसरे को देखा नहीं है। 

अगर फिल्म की कहानी की बात करें तो ये एक मजेदार ओल्ड- स्कूल रोमांस फिल्म है हालांकि इसकी कहानी में कई कमियां हैं और कई बार ये अर्थहीन भी लगती है। लेकिन अगर आप फिल्मों के शौकीन हैं तो फिल्म आपका मनोरंजन करने में सफल रहेगी। 

फिल्म की सिनेमैटोग्राफी शानदार है। फिल्म की शूटिंग कश्मीर में हुई है और झील के बीच में बना ये स्कूल बहुत खूबसूरत लगता है। वहीं फिल्म के डायरेक्टर नितिन कक्कड़ ने अपना काम बेहतर तरीके से किया है। उन्होंने कई दृश्यों को बहुत खूबसूरती से दर्शाया है। लेकिन फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले कमजोर हैं। जहां फिल्म का पहला हिस्सा ठीक है वहीं इसके दूसरे हिस्से को जबर्दस्ती खींचा गया है खासतौर पर क्लाइमेक्स से पहले वाले हिस्से को। फिल्म में कश्मीरी पंडितों के पलायन के बारे में भी बताया गया है लेकिन उसे भी अच्छी तरह काम नहीं किया गया, जिसकी जरूरत नहीं थी।

वहीं बात अगर फिल्म की स्टार कास्ट की करें तो यह पहली बार है जब सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म में दो नए सितारे हैं। एक्टिंग की बात करें तो दोनों निराश नहीं करते। दोनों ने बेहतरीन तरीके से अपने काम को किया है। दोनों को देखकर यह नहीं लगता कि दोनों नए एक्टर हैं और यह उनकी पहली फिल्म है। सबसे अच्छी बात यह है कि स्क्रीन पर दोनों ज्यादा समय एक- दूसरे से अलग होते हुए भी अच्छी कैमिस्ट्री शेयर करते हैं। वहीं फिल्म के चाइल्ड एक्टर्स ने भी अपने रोल को अच्छी तरह निभाया है। इसके अलावा सपोर्टिंग एक्टर्स ने भी अपने रोल के साथ न्याय किया।

फिल्म में विशाल मिश्रा का म्यूजिक इसकी एक और अच्छी चीज है। फिल्म के सभी गाने अच्छे हैं खासतौर पर 'मैं तार' जिसे खुद सलमान खान ने गाया है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.