State News
परीक्षा के लिए अधिक भागदौड़ और अनावश्यक धन व्यय से मुक्ति मिलेगी - केंद्र के निर्णय से करोड़ों युवा होंगे लाभान्वित - भाजपा 20-Aug-2020

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी का गठन केंद्र सरकार का ऐतिहासिक निर्णय - विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेश जहां दूरदराज क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं, बेटियों को परीक्षा के लिए अधिक भागदौड़ और अनावश्यक धन व्यय से मुक्ति मिलेगी


केंद्र के निर्णय से करोड़ों युवा होंगे लाभान्वित-भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने केंद्र सरकार के कैबिनेट में  नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी के गठन को मंजूरी दिए जाने के निर्णय को देश के युवाओं के हित में लिया गया ऐतिहासिक निर्णय बताया है। उन्होंने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि युवाओं के तरफ से सालों से यह मांग की जा रही थी। केंद्र सरकार ने युवाओं की भावना के अनुरूप निर्णय लिया है, यह बड़े हर्ष का विषय है। केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय से निश्चित ही करोड़ों युवाओं को लाभ मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि नौकरी के लिए युवाओं को 20-20 भर्ती एजेंसीयों में बहुत परीक्षाएं देनी पड़ती थी फॉर्म भरने पड़ते थे।हर एजेंसी के लिए अलग परीक्षा देने के लिए कई जगह जाना पड़ता था। युवाओं को भाग दौड़ करना पड़ता था।अब नेशनल रिक्रूटमेंट एंजेसी (राष्ट्रीय भर्ती परीक्षा) के माध्यम से कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट होगा जिससे युवाओं की परेशानी दूर होगी। भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि अब युवाओं को राहत मिलेगी बहुत दौड़-धूप नहीं करनी होगी।  एक ही परीक्षा से युवाओं को आगे जाने का और अधिक एवं पारदर्शी मौका केंद्र सरकार का यह कदम देने जा रहा है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ पारदर्शिता के साथ अधिक अवसर मिलेगा अपितु केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय से अभ्यर्थियों का पैसा भी बचेगा। समय और संसाधनों की भी बचत होगी। जिससे करोड़ो युवा लाभान्वित होंगे और अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर सकेंगे।


भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी के गठन से छत्तीसगढ़ जैसे प्रदेश जहां दूरदराज क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं, बेटियों को परीक्षा के लिए अधिक भागदौड़ और अनावश्यक धन व्यय से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने युवाओं के हित में लिए गए ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.