National News
‘आप’ के साथ गठबंधन पर कोई बातचीत नहीं हो रही, कांग्रेस जल्द करेगी दोनो राज्यों के प्रत्याशियों की घोषणा 07-Apr-2019

नई दिल्ली :-  लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन की खबरों पर कांग्रेस का बड़ा बयान सामने आया है. कांग्रेस ने रविवार को कहा कि हरियाणा और पंजाब में ‘आप’ या किसी दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन के लिए उसकी कोई बातचीत नहीं चल रही है. साथ ही कांग्रेस ने कहा कि वह इन दोनों राज्यों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करेगी.

‘आप’ से गठबंधन पर अभी निर्णय नहीं

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी दिल्ली में ‘आप’ के साथ गठबंधन को लेकर अभी किसी निर्णय पर नहीं पहुंची है. शनिवार को ‘आप’ के एक नेता ने कहा कि पार्टी दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन तभी करेगी यदि राहुल गांधी की पार्टी हरियाणा और चंडीगढ़ में भी साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हो.

‘अब होगा न्याय’ कांग्रेस का अभियान

सुरजेवाला एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे, जिसमें कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान ‘अब होगा न्याय’ सामने रखा. उन्होंने कहा, ‘आप सहित किसी भी पार्टी के साथ हरियाणा या पंजाब में गठबंधन पर कोई बातचीत नहीं हो रही है. हम (दोनों राज्यों के लिए) अपने उम्मीदवारों की घोषणा जल्द करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘पार्टी दिल्ली में आप के साथ गठबंधन के बारे में अभी किसी निर्णय नहीं पहुंची है.’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को इस मुद्दे पर दिल्ली से अपनी पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा की.

राहुल गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पार्टी की राष्ट्रीय राजधानी इकाई के प्रभारी पी सी चाको और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

गठबंधन के लिए ‘आप’ की शर्त

गठबंधन के लिए एक और पूर्व शर्त के तौर पर ‘आप’ ने कांग्रेस से कहा है कि वह दिल्ली के वास्ते पूर्ण राज्य के लिए अपने समर्थन की घोषणा करे. ‘आप’ ने कांग्रेस को कथित रूप से कहा है कि वह चंडीगढ़ में उसे समर्थन करेगी यदि उसे



RELATED NEWS
Leave a Comment.