National News
राशिफल 3 सितंबर: कन्या और मीन राशि वाले क्रोध से बचें... सभी राशियों का जानें राशिफल 03-Sep-2020

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों को आज कुछ मामले में विशेष सर्तकता बरतने की जरुरत है. आज व्यर्थ किसी से बहस न करें. वृष राशि के जातकों का परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा. आज आपकी कार्यशैली की प्रशंसा हो सकती है. मिथुन राशि वाले व्यक्ति आज मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं बेहतर होगा कि मन में नकारात्मक विचारों का न आनें दें.

 

मेष- आज के दिन लाभ को लेकर सक्रिय रहना होगा. कर्मक्षेत्र में कार्यों को समय से समाप्त करने में सफल रहेंगे जिससे उच्चाधिकारी आपकी प्रशंसा करने में नहीं चुकेंगे. व्यापारियों को व्यापार बढ़ाने के विषय में प्लानिंग करनी होगी यदि कुछ अपडेट करना चाहते हैं, तो समय उपयुक्त है. विद्यार्थी वर्ग टीचर के बताएं गए विषयों पर ध्यान दें, नहीं तो परीक्षा के दिनों में परेशान होना पड़ेगा. हेल्थ की बात करें तो संतुलित आहार के साथ-साथ दिनचर्या में योग व व्यायाम को भी शामिल करें. परिवार में वाणी का प्रयोग सोच-समझ कर करें, क्योंकि क्रोध के दौरान किसी को भला बुरा बोल सकते हैं.

 

वृष- आज के दिन अपनों की राय को महत्व दें, किहीं विषयों पर मार्गदर्शन मिलने की संभावना है. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन शुभ है. कपड़ों के व्यापारियों को यदि घाटा हो रहा है तो कुछ समय के लिए धैर्य रखना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों के नए क्लाइंट की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. सेहत में जिन लोगों को केलेस्ट्रॉल की समस्या है उनको इस पर ध्यान रखना चाहिए. आहार में मीठे का अधिक सेवन करने से बचना चाहिए. छोटी बहन का उन्नति कारक समय चल रहा है, उनको आजीविका के क्षेत्र में लाभ मिलेगा.

 

मिथुन- आज के दिन कार्यों में रूकावट के बावजूद कार्य पूरा कर पाने में सफल होंगे, वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण फ़ैसलों को आज लेने से बचें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो कार्य करने से पीछे नहीं हटना चाहिए, क्योंकि कठोर मेहनत ही प्रोमोशन तक ले जा सकती है. व्यापारियों को प्लानिंग के अनुसार ही कार्य करना चाहिए, साथ ही कम्यूनिकेशन यानी अपने संपर्कों को दूषित न होने दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको सलाह दी जाती है की चलते समय देखकर चलें, कोई नूकीली चीज पैर में चुभ सकती है. पड़ोसी यदि आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आते हैं, तो मदद करने में पीछे नहीं हटना चाहिए.

 

कर्क- आज के दिन आलस्य पर पैनी निगाह बनाएं रखें, आवश्यकता से अधिक आराम शारीरिक और मानसिक स्थितियों के लिए ठीक नहीं. कर्मक्षेत्र में कार्यों का दबाव रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर मैनेजमेंट मुश्किलों से बाहर निकलने में सहयोगी होगा. छोटे व्यापारियों के लिए दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. अत्यधिक टेक्नॉलजी का प्रयोग स्वास्थ्य की दृष्टि से ठीक नहीं है, वर्तमान से ही इसके नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं, जो भविष्य में घातक परिणाम के रूप में देखने को मिलेगा. दांपत्य जीवन में एक दूसरे के बीच गलतफहमियों को जगह न दें, साथ ही पुरानी बातों पर विवाद होने की आशंका है.

 

सिंह- आज के दिन मूल स्वभाव यानि राज करने की प्रवृत्ति दूसरों के साथ ताल-मेल बिगाड़ सकती है, ग्रहों की स्थितियों के अनुसार स्वभाव में सौम्यता रखनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों के अनुभव से मिला ज्ञान एक नयी दिशा की ओर लेकर जाएगा. स्पोर्ट से संबंधित वस्तुओं का कारोबार करने वालों को कल की तरह आज भी लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है. सेहत को लेकर दिन सामान्य रहने वाला है. परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय बड़ी कुशलता के साथ लेने में सफल रहेंगे और यदि परिवार में किसी का जन्मदिन या कोई विशेष दिन हो तो उसे सेलीब्रेट करें इससे आप और पारिवारिक सदस्य प्रसन्नचित रहेंगे.

 

कन्या- आज के दिन ओवर कॉफिडेंश बनते हुए कार्य में अवरोध उत्पन्न कर सकता है, इसलिए गंभीर विषयों पर दूसरों से राय अवश्य लें. ऑफिशियल कार्यों की बात करें तो किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा. कारोबारी अधिक निवेश की योजना बना रहें है तो वर्तमान समय में इससे बचना चाहिए, ग्रहों की स्थिति आर्थिक नुकसान कराने वाली चल रही है. हेल्थ में सिर दर्द हो सकता है, अधिकतर सिर में दर्द रहता हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. घर की कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, साथ ही महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट पर भी पैनी निगाह रखनी चाहिए, मिसप्लेस होने की आशंका है.

 

तुला- आज के दिन गुरु, टीचर व किसी वरिष्ठ के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, खासकर युवा वर्ग इस ओर ध्यान दें. ऑफिस के लिए दिन चुनौतियों भरा रहेगा, अन्य की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. व्यापार में पार्टनर के साथ धन को लेकर मनमुटाव होने की आशंका है. हेल्थ को ध्यान रखते हुए भारी सामान उठाने से बचना चाहिए, नसों में खिचाव प पीठ दर्द की समस्या हो सकती है. सन्तान की शिक्षा-अध्ययन एवं करियर के लिए समय अच्छा है. घर में बड़ों से बहसबाजी न करें और न ही उनकी बातों पर गलत प्रतिक्रिया दें. खर्चों से बचते हुए किसी को धन उधार देने से बचें.

 

वृश्चिक- आज के दिन सभी कार्य नियबद्ध तरीके से करें, नहीं तो एक कार्य के कारण दूसरे कार्य पेन्डिंग होते नजर आएंगे. कर्मक्षेत्र में कठिन परिश्रम लक्ष्य तक पहुंचाएंगा जिसमें भाग्य भी साथ देगा. मिठाई से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिल सकता है, और ग्राहकों कि संख्या में वृद्धि भी होगी. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, उनको अपने कमजोर विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य की बात करें तो चेस्ट कंजेशन से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, गुनगुने पानी का सेवन स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते परेशान रहेंगे.

 

धनु- आज के दिन पिछली बातों को भुला कर पुनः नई शुरुआत करनी चाहिए, सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नकारात्मक अंधकार को मिटाने में मदद करेगा. जो लोग फाईनेंस से संबंधित कार्य करते हैं, उनके लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है तो वहीं दूसरी ओर जो लोग रिक्वरी का कार्य करते हैं उनको भागा-दौड़ी अधिक करनी पड़ेगी. व्यापार में जिन लोगों का सरकार से संबंधित कार्य नहीं बन पा रहा था, तो आज इस ओर प्रयास करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. हेल्थ को देखते हुए सलाह दी जाती है की महामारी को लेकर विशेष अलर्ट रहें. ननिहाल पक्ष से अशुभ सूचना मिलने की आशंकाएं बनी हुई है.

 

मकर- आज के दिन आप प्रसन्न चित्त और एक्टिव रहेंगे वर्तमान समय में चल रही ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए इसका लाभ लेना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों की अधिकता रहेगी, लेकिन इससे परेशान होने के बजाय कठोर मेहनत के बल पर लक्ष्य तक पहुंचना होगा. भूमि-भवन से संबंधित कारोबार करने वालों के लिये दिन बड़े मुनाफ़े लेकर आएगा, अपनी क्षमताओं पर पूरा भरोसा रखें. युवा वर्ग फैशन, टेक्नोलॉजी इन सभी आयामों की तरफ आकर्षित नजर आएंगे. जिनको स्टोन से संबंधित दिक्कत है उनको दर्द का सामना करना पड़ सकता है, इसको लेकर अलर्ट रहें. आपकी संतान छोटी है तो उसको घर के संस्कारों से परिचित कराना चाहिए.

 

कुंभ- आज के दिन सभी कार्य पूरे मन से करना चाहिए यदि आप ऐसा करते हैं तो निश्चित रूप से सफलता भी अवश्य मिलेगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के कार्य आसानी से नहीं बनने वाले इसलिए आज तैयार रहें. इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से संबंधित व्यापार में अधिक निवेश के लिए समय उत्तम नहीं है, इसलिए केवल स्टॉक को कम करने पर ध्यान दें. विद्यार्थी वर्ग बेवजह की बातों पर ध्यान न दें अन्यथा पढ़ाई में डिस्टर्बेंस हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहने वाला है. सुख-सुविधा वाली वस्तुओं को खरीदने के लिए लोन लेने से बचना चाहिए अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा.

 

मीन- आज के दिन मन का आलस्य कार्यों को पेन्डिंग कर सकता है, कोशिश करें कि अनावश्यक आराम मेहनत को जंग लगाने न पाए. ऑफिस में किसी पर अत्यधिक भरोसा करने से बचें, अन्यथा वह आपके पीठ पीछे षडयंत्र कर सकते हैं. बिजनेस करने वालों की मेहनत कल की भांति आज भी जाया नहीं जाएंगी, पिछला प्रयास वर्तमान समय में उन्नति दिलाने वाला चल रहा है. विद्यार्थियों को गुरु का सम्मान करना उनके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. सेहत में हल्की-फूल्की सर्दी जुखाम को लेकर अलर्ट रहें. घर का माहौल प्रफुल्लित रहेगा, अपनों पर भरोसा बनाए रखें. लम्बे समय से अटका हुआ कार्य भी आज पूरा होगा.



RELATED NEWS
Leave a Comment.