National News
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर प्रहार, नोटबंदी को बताया गरीब-मजदूर पर आक्रमण 03-Sep-2020

नई दिल्ली। गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने इस वीडियो में नोटबंदी को लेकर बात की है और समझाने की कोशिश की है कि आखिर नोटबंदी से किसको फायदा हुआ और किसको नुकसान। उन्होंने अपने वीडियो में कहा है कि, नोटबंदी की वजह से देश असंगठित अर्थव्यवस्था को चोट पहुंची है।

Notbandi

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी हिंदुस्तान के गरीब-किसान-मजदूर पर आक्रमण था। 8 नवंबर की रात 8 बजे पीएम मोदी ने 500-1000 के नोट बंद कर दिए जिसके बाद पूरा देश बैंक के सामने जाकर खड़ा हो गया। राहुल ने पूछा कि क्या इससे काला धन मिटा? क्या लोगों को इससे फायदा हुआ? दोनों का जवाब नहीं है।

Rahul Gandhi tweet video

कांग्रेस नेता राहुल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी से सिर्फ अमीरों को फायदा मिला, आपका पैसा घरों से निकालकर उसका प्रयोग अमीर लोगों का कर्ज माफ कर दिया गया। राहुल बोले कि इसका दूसरा मकसद था वो जमीन साफ करने का था। देश का असंगठित क्षेत्र कैश पर काम करता है, नोटबंदी से कैशलेस इंडिया चाहते थे, अगर ऐसा होगा तो ये क्षेत्र ही खत्म हो जाएगा। इसलिए इसकी वजह से किसान, मजदूर, छोटे कारोबारियों को इससे नुकसान हुआ।



RELATED NEWS
Leave a Comment.