National News
राशिफल 6 सितंबर: सिंह राशि और कन्या राशि वाले न करें आज ये काम...जानें सभी राशियों का राशिफल 06-Sep-2020

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज प्रसन्न रहेंगे. आज आप सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे जिस कारण आज सभी कार्यों को बेहतर ढंग से पूर्ण कर सकेंगे. वृष राशि के जातक आज कुछ बड़ा करना चाहते है तो उसी प्रकार से मेहनत भी करनी पड़ेगी. बड़ी सफलता आसानी से नहीं मिलती है. मिथुन राशि वाले आज धैर्य बनाएं रखें, आज कई कामों में असफलता मिल सकती है.

मेष- आज के दिन मन बहुत प्रसन्न होने वाला है जिससे कार्य करने की ऊर्जा भी मिलेगी और कार्य पूरे होते दिखाई भी दे रहे हैं. ऑफिस में सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करें. फर्नीचर का व्यापार करने वाले व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रहें नया सौदा करने से पहले सोच-समझ लें. सेहत में पित्त प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना चाहिए, आज गरीष्ठ भोजन के सेवन से भी बचे. संतान के भविष्य को लेकर कुछ अज्ञात भय रहेगा साथ ही उनसे संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं भी आपको अधिक चिंतित करने वाली हो सकती हैं.

वृष- आज के दिन कठोर मेहनत से कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता पाएंगे जिन लोगों के कार्य रुके हुए हैं उनके पूरा होने की संभावनाएं दिख रही हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस का मार्गदर्शन मिलेगा वहीं दूसरी ओर इस बात पर भी ध्यान रखना होगा कि अधिनस्थ या सहकर्मी आपसे प्रसन्न रहें. जिन लोगों का कंप्यूटर कैफे या कंप्यूटर से रिलेटेड कोई बिजनेस है उन्हें अच्छा मुनाफा मिलने की उम्मीद है. हेल्थ की बात करें तो हड्डियों से संबंधित समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार में छोटी-सी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है, किसी को तीखी प्रतिक्रिया न दें.

मिथुन- आज के दिन मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मज़बूती दिखाने की आवश्यकता है. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को नौकरी के लिए कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर यदि आप मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं तो आज कार्यों को प्लान कर लेना चाहिए. व्यापारिक मामलों में दूसरों के सुझावों को अधिक महत्व न दें, अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियाँ भ्रमित कर सकती हैं. स्वास्थ्य ठीक रहेगा प्रतिरोधक क्षमता भी पर्याप्त मात्रा में रहेगी बस आप प्रसन्न चित्त होकर अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए दिन को बिताएं. जीवनासाथी यदि नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े.

कर्क- आज के दिन सकारात्मक सोच नकारात्मकता से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कार्य में कुछ नया करने की सोच रखनी होगी कार्य के तरीकों में बदलाव लाना चाहिए ऐसा करना उन्नति के द्वार खोल सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं तो उनके लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है. विद्यार्थी वर्ग अपने कोर्स को कंपलीट करके रखें अन्यथा परीक्षा के समय दिक्कत हो सकती है. ठंडी चीजों के सेवन से बच कर रहें, नहीं तो फेफड़े से संबंधित रोग उत्पन्न होने की आशंका बनी हुई है. बेवजह बाहर घूमने के बजाय सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें.

सिंह- आज के दिन आपको धैर्य का परिचय देना होगा क्योंकि ग्रहों कि स्थितियाँ कार्यों में अर्चन पैदा कर सकती हैं. ऑफिस में नयी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, तो वहीं दूसरी ओर अधिकारियों को भी आपसे उम्मीदें हैं. बिजनेस करने वालों को कंपनी से उधार लेने से पहले लिए गए ऋण को चुकाने कि प्रक्रिया स्टार्ट करनी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को पर ध्यान दें. हेल्थ की बात करें तो महिलाएं आज सचेत रहें, हार्मोंश से संबंधित समस्या होने की प्रबल आशंका है. मां का स्वास्थ्य यदि कई दिनों से खराब चल रहा है, तो उनका आज विशेष ध्यान रखना होगा.

कन्या- आज के दिन भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा, जिसका असर नेटवर्क जनसंपर्क के माध्यम से देखा जा सकता है. कर्मक्षेत्र के कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रहने वाला है, इसका पूर्ण प्रयोग कर कार्य को सरल बना सकते हैं. व्यापार की बात करें तो आज पूरी एनर्जी के साथ काम करें, साथ ही अधीनस्थों पर पैनी निगाह भी बनाए रखनी होगी. स्वास्थ्य को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि पानी का अधिक से अधिक सेवन करें, जोकि एसिडिटी चेस्ट में जलन की समस्या से निकलने में मदद करेगा. पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखने होंगे, पुराने मन मुटाव को भुलाकर मित्रवत व्यवहार करना चाहिए.

तुला- आज के दिन मन हर्षित रहेगा, लेकिन ध्यान रहें दूसरों की नकारात्मक बातों का असर जल्द ही आपके मनस पटक को बिगाड़ भी सकता है. ऑफिस के कार्य सिर पर भोज बन कर रखा है तो वहीं दूसरी ओर घर की भी जिम्मेदारियां भी कंधों पर आने वाली हैं. बुद्धि को प्रखर रखते हुए कार्यों की सूची तैयार कर लें, नहीं तो न कार्य भी बन पाएंगें बल्कि तनाव व क्रोध में फंस कर रह जाएंगे. छोटे व्यापारियों के लिए मंदी भरा दिन रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज मानसिक तनाव के चलते सिर में दर्द हो सकता है. धार्मिक कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन आपके निर्णयों पर परिवार का पूरा समर्थन मिलेगा. ऑफिशियल कार्य हेतु कोई कार्य या ट्रेनिंग लेने की लिए सोचने वालों के लिए समय उत्तम चल रहा है यदि संभव हो तो आज ही एड्मिशन लेना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक संबंधित समानों के व्यापारियों को अच्छे डिस्काउंट देकर ग्राहकों को आकर्षित करें, तो वहीं जनरल स्टोर से व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के अलावा मनोरंजन वाले कार्य भी कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो यदि कोई बीमारी की दवा खाते हों तो उसको अनियमित करना नुकसानदायक होगा. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें और उनकी समस्याओं का समाधान भी निकालें.

धनु- आज के दिन रुके हुए कार्यों में गति आयेगी, रुचिकर विषयों की पढ़ाई के लिए प्लानिंग करना अच्छा रहेगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो जो लोग घर से ही कार्य कर रहें हैं वह कार्यों को पूरी सजगता के साथ करें, बार-बार एक ही ग़लती होने पर नौकरी पर संकट आ सकता है. लोहें के व्यापारियों का दिन मुनाफे से भरा रहने वाला है. हेल्थ को लेकर खान-पान में संयम बरतें पेट संबंधित दिक्कत होने की आशंका बनी हुई है. परिवार के सभी लोग वार्तालाप व मनोरंजन आदि करेंगे, यदि किसी का जन्मदिन है तो घर पर रहते हुए उत्साह के साथ मनाना चाहिए.

मकर- आज के दिन की शुरूआत सूर्य नारायण और पूर्वजों को जल दे कर आरम्भ करें, और कुछ ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए की ज़रूरतमंदों की मदद कर सकें. अच्छी या बुरी दोनों स्थितियों में सम रहें. जो एनिमेशन के क्षेत्र में कार्य करते हैं उनको नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. क्रिएटिव दिमाग नये आइडिए को जन्म दे सकता है. नए व्यापार की योजना बन सकती है. पैरों में दर्द, कमजोरी जैसी समस्याओं के प्रति सजग रहें. पितामहा के साथ समय व्यतीत करें और यदि वे दुर्भाग्यवश नहीं हैं तो फोटो के माध्यम से कनेक्ट होकर आशीर्वाद प्राप्त करना चाहिए.

कुंभ- आज के दिन घर से संबंधित कार्यों के लिए बहुत अच्छा है, घर के पेन्डिंग कार्यों को भी पूरा करें. वहीं आज कुछ दान करने का मन मे विचार आ रहा है तो उसे तुरंत कीजिए. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे लाभ हाथ लग सकता है. हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा, साथ ही दवाइयों का समय पर सेवन करें. पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से फोन पर संपर्क बनाना चाहिए. संतान की ओर से चल रही चिंताएं अब कम होती दिखाई दे रही है. पितरों को प्रणाम करें, उनकी कीर्ति काया भी आपको आर्शिवाद दें रही है.

मीन- आज के दिन उत्साह में कमी न आने दें, बल्कि अपने आस-पास के लोगों को भी प्रसन्न रखें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें, समय को बर्बाद करने से बचना होगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए वर्तमान समय में योजना बना सकते हैं जिसकी असर भविष्य में भी देखने को मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग मित्रों के साथ ऑनलाइन रहते हुए, नोट्स शेयर करते रहें. हेल्थ में फिसलन वाली जगहों पर चलते समय सचेत रहें. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें. पारिवारिक स्थितियाँ ठीक रहें, इस ओर भी ध्यान रखना होगा वहीं दूसरी ओर अनावश्यक रूप से आज घर के बाहर न जाएं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.