National News
दिल्ली में आज से खुलेंगे जिम और योगा केंद्र...सरकार ने दी अनुमति 14-Sep-2020

दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में अचानक से उछाल आ गया है और अब दिल्ली में अनलॉक 4.0 की शुरूआत से ही कोरोना के तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में एक बार फिर से दिल्ली में 4200 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस की बेलगाम रफ्तार से संक्रमण तेजी से फैल रहा है तो वहीं इस बीच दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी की वजह से करीब पांच महीने से बंद राष्ट्रीय राजधानी के जिम और योग केंद्रों को रविवार को खोलने की अनुमति दे दी.

इस संबंध में देर रात को जारी आदेश में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शहर के बाकी इलाकों में जिम और योग केंद्र को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी जाती है. आदेश के मुताबिक अनलॉक-4 के तहत साप्ताहिक बाजारों को भी 30 सितंबर तक प्रयोग के तौर पर खोलने की अनुमति दी गई है.

उल्लेखनीय है कि हाल में जिम को दोबारा खोलने को लेकर आप सरकार और उप राज्यपाल कार्यालय में गतिरोध देखने को मिला था. पिछले महीने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने इस संबंध में प्रस्ताव उप राज्यपाल अनिल बैजल को भेजा था लेकिन उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया था.

दिल्ली में जिम और योग केंद्र खोलने की अनुमति ऐसे समय दी जा रही है जब कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है. दिल्ली में इस समय रोजाना चार हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. जहां एक तरफ मेट्रो का संचालन शुरू हो गया तो वहीं अब दिल्ली में जिम और योगा सेंटर्स खुलने से संक्रमण का खतरा बढ़ने की संभावना है. सरकार ने लोगों से कोरोना से बचने के लिए ऐहतियात बरतने की अपील की है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.