Rajdhani
ट्यूलिप पोर्टल पर अब 30 सितंबर तक इंटर्नशिप का मौका 26-Sep-2020

रायपुर। आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार के ट्यूलिप इंटर्नशिप कार्यक्रम में शामिल होने युवा अब 30 सितंबर तक अपने आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत इंजीनियरिंग, साइंस, मेडिकल, लाॅ, कला, पत्रकारिता, समाज कल्याण एवं जनसंपर्क सहित विभिन्न संकायों के 300 रिक्तियों पर आवेदन किए गए हैं। इन युवाओं को इंटर्न कार्यक्रम पूरा करने पर भारत सरकार द्वारा प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। रायपुर स्मार्ट सिटी लि. ट्यूलिप कार्यक्रम के जरिए सर्वाधिक युवाओं को अवसर प्रदान कर देश में प्रथम स्थान पर है। 
           ट्यूलिप इंटर्नशिप पोर्टल की लिंक http://internship.aicte-india.org पर जाकर अभ्यर्थी अपना आवेदन प्रेषित करें।आॅनलाइन आवेदन भरने में किसी भी तरह की सहायता के लिए मोबाइल नंबर-7970003285 पर संपर्क कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के तहत बी.टेक, बी.प्लान, बी.टेक सिविल, बी.आर्किटेक, बी.टेक आईटी/सीएस/मैकेनिकल/कैमिकल/इलेक्ट्रिकल, बीएससी हार्टीकल्चर, बीए इकोनाॅमिक/सोशलाॅजी/एनवायरमेंटल स्टडी, बीएससी वेटरनरी साइंस, बीए, बीएससी, बीसीए, एमबीबीएस, बीएचएमएस, बीएएमएस और नर्सिंग एवं एमपीडब्ल्यू आदि संकाय के छात्र खुद को रजिस्टर करें।
 
 इंटर्नशिप के लिए ऐसे करें आवेदन 
आवेदन करने के लिए युवाओं को ‘ट्यूलिप’ पोर्टल की लिंक http://internship.aicte-india.org पर जाना है। लिंक पर जाकर युवाओं को ‘रजिस्टर’ पर क्लिक करना है और उपलब्ध विकल्पों में अपनी श्रेणी का चयन करना है। इसके बाद संस्थान का नाम, नामांकन संख्या, नाम, ईमेल आईडी जैसे मूल विवरण भरकर खुद को पंजीकृत करना है। साथ ही सत्यापन लिंक के लिए अपने ईमेल की जांच कर सत्यापन के लिए क्लिक करना है। ईमेल आईडी का उपयोग करके लॉगिन कर और विवरण फॉर्म भरने व आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के लिए पासवर्ड बनाना है। उपलब्ध विकल्पों की सूची से इंटर्नशिप कार्यक्रम का चयन कर आवेदन करें।



RELATED NEWS
Leave a Comment.