National News
पत्नी से मारपीट का मामला: महिला आयोग ने डीजी को तलब किया... गृह मंत्रालय आज कर सकता है कार्रवाई 29-Sep-2020

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कथित तौर पर पत्नी से पिटाई करने के आरोपों से घिरे पुलिस महानिदेशक स्तर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को महिला आय़ोग ने तलब किया है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महिला आयोग ने खुद इसपर संज्ञान लिया है. आय़ोग ने डीजी पुरुषोत्तम को 5 अक्टूबर को तलब किया है. कल डीजी को उनके पद से हटा दिया था. इस मामले में अबतक कोई क्रिमिनल केस दर्ज नहीं हुआ है.

डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर आज हो सकती है कार्रवाई 

वहीं, डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर आज कार्रवाई हो सकती है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्रालय ने उनसे घटना को लेकर कल जवाब मांगा था और जवाब देने के लिए उनको 24 घंटे का समय दिया था. गृह विभाग ने पुरुषोत्तम शर्मा से पत्नी की पिटाई और एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्पष्टीकरण मांगा था.

स्पष्टीकरण आदेश में क्या कहा गया है?

गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी के हस्ताक्षर जारी स्पष्टीकरण आदेश में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर आपसे संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें आपके द्वारा अनैतिक आचरण और पत्नी के साथ घरेलू हिंसा किया जाना, प्रथम दृष्टया परिलक्षित हो रहा है. यह कृत्य अनुशासनात्मक कार्रवाई का कारण बनता है. 29 सितंबर की शाम तक स्पष्टीकरण दें. समय सीमा में जवाब न दिए जाने पर एकतरफा कार्रवाई की जाएगी.गौरतलब है कि शर्मा से संबंधित दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. उसके बाद उन्हें संचालक लोक अभियोजक संचालनालय के पद से हटा दिया गया था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी की पिटाई करते दिख रहे हैं, जबकि बाद में मारपीट का विरोध करते नजर आ रहे हैं.

पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए- बेटा

पुरुषोत्तम शर्मा के 32 साल के बेटे और आयकर विभाग में उपायुक्त पार्थ ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारियों को यह वीडियो भेजकर उनसे अनुरोध किया कि उनके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए.

आरोपों पर पुरुषोत्तम शर्मा ने क्या कहा है?

बता दें कि अपने ऊपर लगे आरोपों पर शर्मा ने कहा कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया है तो उनके बेटे को बताना चाहिये कि उनकी मां इतने लंबे समय से मेरे साथ क्यों रह रही हैं? उन्होंने कहा, ‘‘मेरे बेटे को बताना चाहिये पिछले 12-15 सालों से वह (उनकी पत्नी) मुझसे पैसा क्यों ले रही हैं और विदेश यात्रा पर जाती रहीं है. जीवन में इतना आराम पाने के बाद परिवार की प्रतिष्ठा बचाने का दायित्व उन (पत्नी) पर है.’’ शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह एक पारिवारिक मामला है, अपराध का नहीं....मैं अपराधी नहीं हूं.’’ उन्होंने कहा , ‘‘मैं जहां जाता हूं मेरी पत्नी मेरी निगरानी करती है. मैं इससे निपट रहा हूं.’’ उन्होंने कहा कि एक परिवार में लड़ाई के लिये कोई स्थान नहीं है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.