National News
कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, अस्पताल से मिली छुट्टी 29-Sep-2020

कोरोना और डेंगू से जूझ रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसिदिया ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी है. नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद मंगलवार को उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

नई दिल्ली: डेंगू और कोरोना संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल ने डिस्चार्ज कर दिया है. सिसोदिया 14 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

 

बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया में कोरोना संक्रमण के बाद डेंगू की भी शिकायत मिली थी. पहले उन्हें दिल्ली के सरकारी लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में एडमिट कराया गया था. लेकन 48 साल के सिसोदिया के प्लेटलेट्स कम होने और ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें दक्षिणी दिल्ली में स्थित अस्पताल की सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती किया गया और बाद में प्लाज्मा पद्धति से उनका उपचार किया गया.

 

दो दिन पूर्व ही सिसोदिया ने अस्पताल से बयान जारी कर कहा था कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. उन्हें उम्मीद है कि एक-दो दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. फिलहाल डॉक्टरों ने उन्हें एक हफ्ते आराम करने की सलाह दी है. सिसोदिया 14 सितंबर को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और वह घर पर पृथक-वास में थे . वह बुधवार को उपचार के लिए लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती हुए थे और एक दिन बाद उनके डेंगू से भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

 

मनीष सिसोदिया से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना से ठीक हो चुके हैं. जैन की भी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें प्लाजमा थैरेपी दी गई थी. वहीं गत सप्ताह केंद्र में रेलवे राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी की कोरोना से मौत हो गई थी. अंगड़ी 11 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

 

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.