State News
वीडियो . मेडिकल कॉलेज को जल्द ही मिल सकती है एमबीबीएस की 100 सीटों की मान्यता, निरीक्षण करने दिल्ली से पहुँची एमसीआई की टीम 29-Apr-2019

जगदलपुर. डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटों की मान्यता को लेकर दिल्ली से एमसीआई की टीम जगदलपुर पहुंची। जहां मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के साथ ही अस्पताल के वार्डो व अन्य जानकारियों को प्राप्त किया, इस दौरान एमसीआई की टीम की जांच करने के दौरान वीडियो भी बनाई गई। एक दिन के लिए जगदलपुर पहुंची टीम पूरी जानकारी लेने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे, जहां वह रिपोर्ट को तैयार करने के बाद इस बात को तय करेंगे के मेडिकल कॉलेज जगदलपुर को 100 सीटों के एमबीबीएस सीट मिल पाएगी कि नहीं, इसका भी फैसला एक माह के अंदर कर दिया जाएगा। एमसीआई टीम के निरीक्षण को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ यूएस पैकरा ने बताया कि दिल्ली से 2 सदस्य टीम जगदलपुर पहुंची। जिसमें एक डॉक्टर चंद्रमनी मोहंती व डॉ शिवकुमार फाइनल निरीक्षण करने के लिए आए हैं।
 अगर इन एमसीआई की टीमों को डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में किसी भी प्रकार से कोई कमी खामी दिखाई नहीं देती है, तो जल्द ही एमबीबीएस के लिए 100 सीट हो जाएगा, और यहां निरीक्षण अंतिम निरीक्षण होगा। इसके बाद  पीजी की तैयारी को लेकर कमी खामियों को पूरा किया जाएगा। अगर एमसीआई की टीम के द्वारा इस मेडिकल कॉलेज में कुछ कमी खामी नजर आती है तो वे इसके बारे में एक पत्र लिखेंगे, और अधिकारियों को उन कमी खामियों को पूरा करने के बाद फिर से टीम को निरीक्षण करने के लिए जगदलपुर बुलाया जाएगा। जिसके बाद 100 सीटों की मान्यता पूरी कर ली जाएगी, वहीं 5 साल पूर्ण होने पर मेडिकल कॉलेज ने अपनी पूरी कमी खामियों को सुधार लिया है। और इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां 50 सीटों की जो एमबीबीएस थी, अब वह बढ़कर 100 हो जाएगी। जिसके बाद निरीक्षण कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। टीम द्वारा जांच करने के बाद डीन कार्यालय पहुंचे जहां चिकित्सकों से पूरी चर्चा करने के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

 

जगदलपुर से सीजी24 न्यूज के लिए आकाश मिश्रा की रिपोर्ट



RELATED NEWS
Leave a Comment.