State News
जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आप कन्या विवाह योजना को जिला मुख्यालय से गाँवों में लेकर आ गए, आपका बहुत शुक्रिया, अपने घर के पास आयोजन को लेकर जोड़े और उनके परिजन काफी खुश हैं 27-Feb-2021

/पाटन के ग्राम झीठ में हो रहे कन्या विवाह योजना अंतर्गत विवाह में जब स्वस्ति मंत्र थमे और शहनाई की आवाज को विराम मिला तब मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल वर-वधु से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुखातिब हुए। उतई के श्री मनोज यादव का ब्याह झीठ की कन्या से हुआ। मुख्यमंत्री ने मनोज से पूछा- बता तोर सुवारी के का नाव हे, इस पर वधु ने ही जवाब दिया- मोर नाम मुकेश्वरी हवय। मुख्यमंत्री ने कहा- तुमन दुनो ल बहुत सारा आशीर्वाद। कइसे लगिस आज तुमन ल। मनोज ने कहा- बहुत अच्छा लगिस हमन ल, बहुत अच्छा आयोजन हे। फिर मुख्यमंत्री इस अवसर पर इन्हें आशीर्वाद देने आए जनप्रतिनिधियों से मुखातिब हुए। इस मौके पर मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री आशीष वर्मा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती रामबाई सिन्हा, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती दुर्गा नेताम, जनपद  सदस्य श्रीमती विमला कोसरे एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
तुमन पगरइत-पगराइतीन बनेव, कइसे लगिस- मुख्यमंत्री ने विशिष्टजनों और परिजनों से पूछा कि तुमन पगरइत-पगराइतीन बनेव, कइसे लगिस। इन्होंने कहा- बहुत सुघ्घर। इस तरह अपने सुंदर छत्तीसगढ़ी संवादों से मुख्यमंत्री ने वर-वधु एवं परिजनों का मन मोह लिया। उन्होंने परिजनों से पूछा- ये बताव बिहाव गीत गायेव कि नहीं। जनपद सदस्य श्री अंशु रजक ने मुख्यमंत्री से कहा कि हमन ये आयोजन ले बहुत खुश हन, एखर पहिली जिला मुख्यालय म सामूहिक बिहाव होवय, दूरिया तक जाय बर पड़य। ये बेर अपन गांव के माटी में आयोजन होय हे, अपर घर दुवार के अलगे महत्व हे, आप मन ल बहुत धन्यवाद हे मुख्यमंत्री जी।
सेल्फी पर भी पूछा- मुख्यमंत्री ने एक तरफ बिहाव गीत के बारे में पूछा तो दूसरी ओर यह भी पूछा कि सेल्फी कैसे लेत नई दिखत हव। सेल्फी के तो आजकल बड़ चलन हवय। सभी लोग मुस्कुराने लगे। मुख्यमंत्री ने सभी को आशीर्वाद देते हुए सुखमय भविष्य की कामना की।
कलेक्टर-एसपी ने भी दिया आशीर्वाद- इस मौके पर कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे तथा एसपी श्री प्रशांत ठाकुर भी उपस्थित रहे। उन्होंने वर-वधु को आशीर्वाद दिया। अपने संबोधन में कलेक्टर ने कहा कि आज सुंदर आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया गया। इसमें जिले में चार स्थलों पर कन्या विवाह योजना अंतर्गत 41 जोड़ों का विवाह हुआ। विवाह के दौरान हर्षित चेहरों को देखकर बहुत खुशी हो रही है। आप सभी का भविष्य उज्ज्वल हो, यह हम कामना करते हैं। आप सबकी खुशियों में हम शामिल हुए, इस बात की हमें भी गहरी खुशी है। इस मौके पर प्रशासन की ओर से एडीशनल एसपी श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम, एसडीएम श्री विनय पोयाम, डीएसपी श्री आकाश राव गिरपुंजे भी उपस्थित थे। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री विपिन जैन ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.