State News
दंतेवाड़ा : कलेक्टर दीपक सोनी ने होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगों से विडीयो कान्फ्रेंस के माध्यम से की बात-चीत : पूछा उनका कुशलक्षेम 19-Apr-2021

 लोगों ने जिले के होम आइसोलेशन टीम ,मेडिकल स्टाफ़ एवं कोविड कंट्रोल रूम की प्रशंसा की 
 शारीरिक एवं मानसिक रूप से दृढ़ता प्रदान करने के लिए दिया धन्यवाद
कहा टीकाकरण करवाने से कोविड का खतरा होता है कम
 

ज़िले में कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते मामलो की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए ज़िला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य अमला पूरी शिद्दत के साथ लगा हुआ है । होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगो,शहरी ,ग्रामीण प्राथमिक और उप स्वास्थ्य  केंद्रों में ज़रूरी स्वास्थ्य सुविधाएं ,ज़रूरी दवाइयों का पर्याप्त भंडारण आदि को लेकर ज़िला प्रशासन सत्त नज़र बनाए हुए है । 
  कलेक्टर  दीपक सोनी ने आज जिले में होम आइसोलेशन मे रह रहे लोगों से विडीयो कान्फ्रेंस के माध्यम से की बात-चीत कर उनका कुशलक्षेम पूछा । श्री सोनी ने कहा की होम आइसोलेशन नियम का पालन करें । उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि तक घर के अन्दर रहे । अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य को ध्यान रखते हुए पूरी तरह से कोविड गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी करने कहे। कोई दिक़्क़त या तकलीफ़ होने पर स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी या कंट्रोल रूम को सूचित करें । उन्होंने अन्य लोगों से कोरोना से बचाव के लिए सजग,सतर्क रहने ,मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंसिंग और बार-बार हाथ धोने का आग्रह किया ।
 उन्होंने कोविड -19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जानकारी भी दी। स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। टीकाकरण कराने आने वाले लोगों  ख़ासकर अधिक उम्र के लोगों पर ख़ास ध्यान रखने के निर्देश दिए।
नकुलनार के  राकेश सिंह गौतम ने बताया कि उन्होंने कोरोना पाजिटिव के संपर्क में आते ही अपना टेस्ट कराया और खुद को होम आइसोलेट कर लिया साथ ही मेडीकल टीम के द्वारा दी गई दवाइयों का सेवन करना शुरू कर दिया। रिपोर्ट आने का इंतजार नहीं किया। अब वे पूरी तरह ठीक हो गए हैं और होम आईसोलेशन का समय पूरा करने तक घर पर ही रहेंगे। श्रीमती खान ने कहा कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए थे इसलिए उन्हें कोविड संक्रमण होने पर कोई परेशानी नहीं हुई। बस मामूली तकलीफ का ही सामना करना पड़ा अतः सभी अनिवार्य रूप से टीकाकरण करवाएं। अफवाहों पर ध्यान न दें। जी ए डी कालोनी की सुश्री धार्मिका साहू ने बताया कि आज होम आइसोलेट हुए उन्हें 11 दिन हो गए हैं इस दौरान होम आईसोलेशन के डा बी भूआर्य एवं कलेक्ट्रेट के कोविड कंट्रोल रूम से रोज फोन आया जिससे मुझे शारीरिक एवं मानसिक दृढ़ता मिली और अब वे पूरी तरह से स्वस्थ है।  खेमलाल पटेल ने कहा कि जिला प्रशासन के अच्छे प्रबन्धन एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से हम जल्दी ठीक हो पाए जो हम जिला वासियों के लिए बहुत अच्छा है। कटेकल्याण के  के डी साहू एवं किरंदुल के श्री प्रशांत ने कहा कि रोजाना कोविड कंट्रोल रूम एवं होम आइसोलेशन के डाक्टरों के फोन आने से हमें बहुत अच्छा लगता है। सभी ने बताया की उन्होंने अपने दैनिक जीवन में प्राणायाम, व्ययाम, गोल्डन मिल्क, आयुर्वेदिक काढ़ा, पौष्टिक भोजन, दवाईयो को शामिल किया है जिससे उनका स्वास्थ्य तेजी से ठीक हो रहा है।आईसोलेशन टीम के डॉ बी भुआर्य, डॉ राजीव शर्मा, डॉ बी एस पटेल की खास प्रशंसा करने हुए जिला प्रशासन  स्वास्थ्य एवं पूरी टीम को लोगों ने धन्यवाद दिया और कहा की हमारे मुश्किल में वो हमारे साथ खड़ी है यही अच्छे प्रशासन के गुण है। विडीयो कान्फ्रेंस के दौरान एन आई सी कक्ष से कलेक्टर श्री दीपक सोनी के साथ सीईओ जिला पंचायत श्री अश्वनी देवांगन, होम आईसोलेशन के नोडल अधिकारी जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ पटेल, मनोचिकित्सक डॉ किशोर एवं डी पी एम श्री संदीप ताम्रकार मौजूद थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.