National News
ऑक्सीजन सप्लाई पर SC ने केंद्र को फटकारा, कहा- दिल्ली को रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दें, हमें कड़े फैसले लेने के लिए मजबूर न करें 07-May-2021

दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि आप हमें कड़े फैसले के लिए मजबूर न करें.

दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जमकर फटकार लगाई. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप हमें कड़े फैसले के लिए मजबूर न करें. ऑक्सीजन के मुद्दे पर दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया था कि आदेश के बावजूद केंद्र सरकार हर दिन हमें 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं कर पा रही है.

 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को 700 मिट्रिक टन ऑक्सीजन स्पालाई करने का आदेश दिया था. अपने आदेश में कोर्ट ने यह भी कहा था कि उसे यह सप्लाई तब तक देना होगा जबतक कि आदेश में कोई बदलाव नहीं होता है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ''केंद्र को दिल्ली को हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन देना होगा.'' जजों ने कहा, ''मामले में आदेश लिखवाया जा चुका है. इसे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. पहले जब आदेश दिया गया था, वह सिर्फ 1 दिन के लिए नहीं था. केंद्र ऐसी स्थिति न बनाए कि हमें सख्त रुख अपनाना पड़े.''



RELATED NEWS
Leave a Comment.