National News
कोलकाता मेट्रो के दरवाजे में हाथ फंसने से यात्री की मौत, दो निलंबित 14-Jul-2019

पश्चिम बंगाल: की राजधानी कोलकाता में शनिवार की शाम एक दर्दनाक हादसा हो गया. कोलकाता मेट्रो के दरवाजे में एक यात्री का हाथ फंस गया. हाथ फंसने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन की है. दिवंगत यात्री दक्षिणी कोलकाता के कसबा इलाके का निवासी सजल बताया जाता है.

जानकारी के अनुसार जिस मेट्रो ट्रेन में यह हादसा हुआ, वह सुभाषनगर की ओर जा रही थी. समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सजल ने पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर शाम 6:40 बजे सुभाषनगर की ओर जा रही मेट्रो ट्रेन पकड़ने की कोशिश की. भीड़ अत्यधिक होने के कारण वह अंदर नहीं जा पाया. लेकिन उसका हाथ अंदर ही रह गया और मेट्रो ट्रेन का दरवाजा बंद हो गया.

सजल का हाथ दरवाजे में फंसा रह गया और मेट्रो ट्रेन अगले स्टेशन की ओर रवाना हो गई. हाथ फंसे होने के कारण उसका शरीर मेट्रो ट्रेन से बाहर झूलता रहा और ट्रेन चलती रही. अगले स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन के रुकने पर दरवाजा खुला और वह हाथ निकलने पर वहीं गिर पड़ा. बेहोश सजल को आनन-फानन में एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मोटरमैन और गार्ड निलंबित

कोलकाता मेट्रो प्रशासन ने इस हादसे को गंभीरता से लिया है. हादसे के बाद उक्त मेट्रो ट्रेन के मोटरमैन और गार्ड के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया गया है.

कोलकाता मेट्रो के इतिहास में पहली घटना

कोलकाता मेट्रो के प्रवक्ता ने कहा है कि कोलकाता मेट्रो के 35 साल के इतिहास में ऐसी घटना पहली बार हुई. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. बता दें कि मेट्रो ट्रेन में आपातकालीन स्थिति में चालक से बात करने का विकल्प दिया रहता है. ऐसे में सहयात्रियों ने यदि थोड़ी सी संवेदना दिखाते हुए चालक को जानकारी दी होती, तो शायद सजल की जान बच सकती थी.



RELATED NEWS
Leave a Comment.