State News
जिले में आज से स्कूल संचालन प्रारंभ, प्रत्यक्ष रुप से संचालित कक्षाओं के अलावा सभी स्तर की ऑनलाईन कक्षायें पूर्व की भॉति संचालित होती रहेंगी 03-Aug-2021

राज्य शासन के आदेशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत सभी शासकीय और निजी विद्यालयों में 10वीं और 12वीं की कक्षायें सोमवार 2 अगस्त से संचालित किये जाने संबंधी निर्देश प्राप्त हुआ है। कांकेर जिला में कोराना पाजीटिविटी दर पिछले 7 दिनों तक एक प्रतिशत से अधिक होने के कारण जिले में 03 अगस्त से शालाएं प्रारंभ की गई है। इसी तरह कक्षा 6वीं, 7वीं, 9वीं और कक्षा ग्यारहवीं को छोड़कर शेष सभी कक्षायें अर्थात कक्षा 01ली से लेकर 5वीं और 8वीं की कक्षायें भी 03 अगस्त से संचालित हो रही हैं।
राज्य शासन के निर्णय अनुसार सभी प्रायमरी स्कूलों में कक्षा 01ली से लेकर 05वी तक तथा मिडिल स्कूलों में कक्षा 8वी संचालन के पूर्व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संबधित ग्राम पंचायत तथा स्कूल की पालक समिति की अनुशंसा आवश्यक की गई है। शहरी क्षेत्रों के लिए संबंधित वार्ड पार्षद एवं स्कूल की पालक समिति की अनुशंसा आवश्यक होगी।
प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी लक्ष्मण कावड़े ने बताया कि राज्य शासन के निर्णय अनुसार वर्तमान में कक्षा 6वी, 7वीं, 9वीं और कक्षा 11वीं की ऑफलाईन कक्षायें प्रारंभ नहीं की जा रही है। भविष्य में इन कक्षाओं को संचालित करने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा जिलों में कोरोना पाजीटिविटी दर में निरंतर गिरावट और उसके प्रसार के सम्यक आंकलन पश्चात यथा समय लिया जाएगा। कलेक्टर श्री चन्दन कुमार द्वारा दिये गए निर्देशानुसार           जिले में ऑफलाईन (प्रत्यक्ष रुप से संचालित) कक्षाओं के अलावा सभी स्तर की ऑनलाईन कक्षायें पूर्व की भॉति संचालित होती रहेंगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.