National News
नीरज चोपड़ा पर इनामों की बारिश, करोड़ों के इनाम से लेकर गाड़ी, मुफ्त हवाई सैर तक 09-Aug-2021

जैवलिन थ्रो के व्यक्तिगत सपर्धा में सोना जीतने वाले नीरज के ऊपर हरियाणा सरकार ने इनामों की बारिश ऐसी की जैसे मानसून में घटाएं बरसती हो. हरियाणा सरकार ने अपने वादे के मुताबिक पहले तो छह करोड़ रुपये देने का एलान किया. इसके अलावा ग्रेड ए की नौकरी और पंचकूला में जमीन खरीदने पर 50 प्रतिशत की रियायत देगी. साथ ही हरियाणा सरकार ने यह भी घोषणा की है कि नीरज को पंचकुला में बनने वाले एथलेटिक्स के सेंटर फॉर एक्सीलेंस का प्रमुख बनाया जाएगा.

 

पंजाब सरकार की ओर से 2 करोड़ का एलान 

 

 

वो कहते हैं न कि 'ऊपर वाला जब भी देता है, छप्पड़ फाड़ कर देता है'. कुछ ऐसा ही सुखद एहसात नीरज के साथ जारी है. पंजाब सरकार की ओर से भी उन्हें 2 करोड़ रुपये देने का एलान किया गया है.

 

BCCI, CSK भी देगा ईनाम

 

नीरज पर हो रहे उपहारों की बारिश में दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई भी शामिल हुआ और एक करोड़ रुपये देने का ऐलान कर दिया. ऐसे मौकों पर जब उपहारों के मेघ बरस रहे हों तो आपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने हिस्से का उपहार नीरज पर बरसाए. सीएसके ने भी एक करोड़ रुपये देने का एलान किया.

 

आनंद महिंद्रा देंगे एसयूवी

 

ऐसे में छोटी-छोटी उपलब्धियों पर उपहार देने वाले आनंद महिंद्रा भी कहां पीछे रहने वाले थे. नीरज के चमचमाते स्रवर्ण के पर आनंद महिंद्रा ने भी उपहार बरसाए. उन्होंने एलान किया कि नीरज चोपड़ा जैसे ही इंडिया वापस लौटेंगे उन्हें एसयूवी 700 गिफ्ट किया जाएगा.

 

इंडिगो देगा एक साल एक साल के लिए फ्री उड़ान

 

नीरज पर हो रहे उपहारों की बारिश में हर कोई शामिल होना चाह रहा है. ऐसा लग रहा है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के मस्तक पर सोने की तिलक करने वाले नीरज को मानों पंख लग गया हो. तभी तो भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने नीरज को एक साल के लिए फ्री उड़ान की सुविधा देने का ऐलान कर दिया है.

 

फैंस को बढ़ी उम्मीद

 

ऐसे में लोगों की उम्मीदें अब नीरज से और अधिक बढ़ गई है. उनके फैंस अब न सिर्फ आकाश में बल्कि खेलों की दुनिया में भी स्वछंद रूप से उड़ते हुए देखना चाहते हैं और एक के बाद एक कई बड़ी उपलब्धियॆ की उम्मीद लगाए बैठे हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.