National News
श्रीनगर: राहुल गांधी आज पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात, खीर भवानी मंदिर और हजरत बल दरगाह भी जाएंगे 10-Aug-2021

श्रीनगर: कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जम्मू कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है. राहुल आज श्रीनगर में जम्मू कश्मीर कांग्रेस के नए दफ्तर का उद्घाटन करेंगे. आज सबसे पहले सुबह 9 बजे राहुल खीर भवानी मंदिर के दर्शन करेंगे. खीर भवानी मंदिर श्रीनगर से एक घन्टे की दूरी पर गांदरबल में स्थित है. इसके बाद राहुल गांधी श्रीनगर स्थित हजरत बल मस्जिद जाएंगे.

दोनों ही बड़े धार्मिक स्थल हैं. संभावना जताई जा रही है कि राहुल गुरुद्वारा छठी पादशाही और सन्त शेख हमजा मखदूम की मजार पर भी जा सकते हैं. धार्मिक स्थलों पर मत्था टेकने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर करीब 12 बजे जम्मू कश्मीर कांग्रेस के नए दफ्तर का उद्घाटन करेंगे और इस के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. 

राहुल पार्टी के पूर्व सांसद तारिक हमीद कर्रा के घर भी जा सकते है. कर्रा के भाई का कुछ दिनों पहले निधन हो गया था. सूत्रों के मुताबिक राहुल मीडिया से मुखातिब भी हो सकते हैं. देर शाम राहुल गांधी दिल्ली लौट जाएंगे.

370 हटाए जाने के बाद पहला श्रीनगर दौरा 
बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद राहुल गांधी का यह पहला श्रीनगर दौरा है. हालांकि इससे पहले अगस्त 2019 में 370 हटाए जाने के दो हफ्ते बाद हालात का जायजा लेने राहुल गांधी विपक्षी प्रतिनिधिमंडल के साथ श्रीनगर पहुंचे थे, लेकिन तब प्रशासन ने सभी विपक्षी नेताओं को एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया था.

आज का शेड्यूल
सुबह 9 से 9.30 बजे तक गांदरबल स्थित खीर भवानी मंदिर जाकर दर्शन करेंगे
सुबह 10.30 से 11 बजे हजरतबल दरगाह जाएंगे
सुबह 11 से दोपहर 1 बजे के बीच जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस ऑफिस का उद्घाटन करेंगे और पार्टी नेताओं व प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक करेंगे

 
 
 


RELATED NEWS
Leave a Comment.