National News
आज देश को आत्मनिर्भरता का मंत्र देंगे PM मोदी...विदेशी के चंगुल से निकलकर कारोबार करने का बताएंगे तरीका 11-Aug-2021

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शाम देश को आत्मनिर्भरता का मंत्र देने जा रहे हैं। वह भारतीय उद्योग महासंघ CII की दो दिन चलने वाली सालाना बैठक का उद्घाटन करेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मोदी अपने संबोधन में बताएंगे कि विदेशी के चंगुल से निकलकर कारोबार कैसे किया जाता है और दुनिया में भारत में बनी चीजों को कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है। मोदी ने पिछले साल आत्मनिर्भर भारत बनाने की अपील सभी कारोबारियों से की थी। इसके तहत देश में कई जगह विदेशी कंपनियों को जमीन दी गई है। साथ ही मेक इन इंडिया के तहत भारत में कामकाज करने वाली विदेशी कंपनियों को सिंगल विंडो और टैक्स की छूट समेत कई फायदे भी दिए गए हैं। इस बार सीआईआई की बैठक में ‘India@75: Government and Business working together for Aatmanirbhar Bharat’ पर चर्चा की जानी है।

आज और गुरुवार को होने वाली बैठक में मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी शामिल होंगे। यहां सरकार की तरफ से कारोबारी जगत को तमाम और फायदों का एलान भी किया जा सकता है। इससे यहां विदेशी के साथ देशी कंपनियों के बिजनेस पैटर्न पर भी अहम फैसले हो सकते हैं।

PM Narendra Modi

इस बीच, सीआईआई ने वैक्सीन बनाने वाली सबसे बड़ी भारतीय कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के साथ सहयोग से कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन के काम को तेज करने का फैसला भी किया है। सीरम इंस्टीट्यूट ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी यानी CSR के तहत पूरे देश के लिए अतिरिक्त वैक्सीन देने का एलान बीते दिनों किया था। सीआईआई की स्थापना साल 1895 में हुई थी। उद्योगों का ये संगठन शिक्षा, राजनीतिक और अन्य सामाजिक क्षेत्रों में भी काफी काम करता है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.