National News
9 साल की बच्ची के साथ रेप..! हत्या के दोषी को दिलाई फांसी..! इस थाना प्रभारी को मिलेगा अवार्ड… 13-Aug-2021

नई दिल्लीः जून 2019 में भोपाल की मांडवा बस्ती में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की घटना सामने आई थी. इस मामले में दोषी पाए गए युवक को अदालत ने फांसी की सजा दी थी. इस मामले की जांच करने वाले थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से उत्कृष्टता अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि थाना प्रभारी ने घटना के तीसरे दिन ही कोर्ट में चलान पेश कर दिया था और दोषी के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाए, जिससे दोषी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई.

क्या थी घटना
बता दें कि 8 जून 2019 को कमला नगर थाना क्षेत्र की मांडवा बस्ती में एक 9 साल की बच्ची को उसके पिता ने शाम में तंबाकू लेने के लिए दुकान पर भेजा था.

जब देर रात तक भी बच्ची का कुछ पता नहीं चला तो परिजनों ने कमला नगर थाने में इसकी सूचना दी. अगले सुबह बच्ची की लाश उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर ही नाले से बरामद हुई. उस वक्त कमला नगर थाने के थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव छुट्टियों पर थे लेकिन जैसे ही उन्हें घटना की जानकारी मिली, तो वह छुट्टियां कैंसिल करके घटना की जांच में जुट गए.

इस मामले में थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने पूरी तत्परता दिखाते हुए ना सिर्फ 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया बल्कि घटना के तीन दिन बाद ही पूरे सबूत जुटाकर दोषी को फांसी की सजा दिलाई।

नई दुनिया की खबर के अनुसार, टीआई आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि यह एक अंधा कत्ल था और इस मामले में कोई सुराग भी नहीं मिल रहा था. इस बीच एक महिला ने जानकारी दी कि जहां बच्ची की लाश मिली, वहीं एक कमरे में विष्णु भामोरे (35 वर्षीय) नामक युवक रहता है और घटना के बाद से ही वह गायब है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.