National News
आज यूपी के लिए बीजेपी का ‘संकल्प पत्र’ जारी करेंगे अमित शाह...बिजली और किसानों के मुद्दों पर रह सकता है जोर 06-Feb-2022

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी अपना लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करेगी। ये संकल्प पत्र केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जारी करेंगे। बीजेपी के यूपी मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित के मुताबिक सुबह सवा 10 बजे संकल्प पत्र जारी किया जाएगा। इस संकल्प पत्र के तहत बीजेपी वो वादे करेगी, जो सरकार बनने पर पूरे किए जाएंगे। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक आज जारी होने वाले संकल्प पत्र में बिजली और किसान के अलावा रोजगार और कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर पार्टी अपने वादे करने वाली है। बीजेपी ने साल 2014 से ही घोषणापत्र की जगह संकल्प पत्र जारी करना शुरू किया है। इस बार भी वो इसी नाम से लोगों के लिए वादे करने वाली है।

यूपी के लिए बीजेपी के संकल्प पत्र में बिजली को लेकर बड़ा वादा होने की उम्मीद है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने पर मुफ्त बिजली देने का एलान किया है। इस वजह से बीजेपी भी बिजली के मसले पर लोगों को राहत देने के लिए एलान कर सकती है। इसमें मुफ्त बिजली और बिजली की कम दरों का लोकलुभावन प्रस्ताव दिया जा सकता है। इसके अलावा पश्चिम में किसानों को साधने के लिए उनके वास्ते भी कई एलान बीजेपी कर सकती है। सबसे ज्यादा रोजगार देने का दावा करने वाली बीजेपी की योगी सरकार दोबारा बनने पर इस दिशा में तमाम फैसले लेने का वादा भी संकल्प पत्र में होने की उम्मीद है।

Akhilesh Yadav Yogi Adityanath Mayawati

खास बात ये है कि बीजेपी ने इस बार आम लोगों से सुझाव लेकर ये संकल्प पत्र तैयार किया है। पिछले साल 15 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुझाव लेने के लिए आकांक्षा पेटी रखवाए थे। आज संकल्प पत्र जारी होने के मौके पर सीएम योगी के अलावा प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बीजेपी के मुताबिक उसने साल 2017 में जो भी वादे संकल्प पत्र में किए थे, वे पूरे किए गए हैं। इस बार पार्टी का नारा ‘सोच ईमानदार, काम असरदार, यूपी फिर मांगे बीजेपी सरकार’ के जरिए लोगों का समर्थन हासिल करना है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.